Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

कभी मुंह से छिन गया था निवाला, आज करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक; जानें कितनी है Hans Raj Hans की नेटवर्थ

Hans Raj Hans Net Worth: मशहूर सिंगर हंसराज हंस ने साल 2019 के चुनाव में जीत हासिल की थी। अब साल 2024 के चुनाव में वह पंजाब से ताल ठोकने के लिए तैयार हैं। इस बीच आइए जानते हैं कि सिंगर की कुल संपत्ति कितनी है?

Edited By : Jyoti Singh | Updated: Mar 31, 2024 13:49
Share :
Hans Raj Hans Net Worth

Hans Raj Hans Net Worth: म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गज गायक हंसराज हंस एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरने के लिए अपनी कमर कस चुके हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी की है, जिसमें सिंगर को पंजाब के फरीदकोट से टिकट दिया गया है। बता दें कि दिल्ली की बजाए पंजाब से ताल ठोकने जा रहे हंसराज हंस की करोड़ों में नेट वर्थ है। हालांकि उनके शुरुआती दिन काफी संघर्षपूर्ण रहे हैं। एक समय ऐसा भी था जब उनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे, लेकिन आज हंसराज हंस लग्जरी लाइफ जीते हैं।

हंसराज हंस की नेट वर्थ

आपको बता दें कि सिंगर हंसराज हंस साल 2019 में चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने दिल्ली से जीत हासिल की थी। इस दौरान चुनाव आयोग में दिए गए हलफनामे के मुताबिक, हंसराज हंस की नेट वर्थ करीब 13 करोड़ रुपये बताई गई थी। इसके साथ ही उन पर 4,78,97,494 रुपये का कर्जा है।

यह भी पढ़ें: मशहूर एक्टर की सड़क हादसे में मौत, 27 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

लग्जरी घरों के मालिक हैं सिंगर

हलफनामे की रिपोर्ट के मुताबिक, हंसराज हंस दो लग्जरी बंगलों के मालिक हैं। उनके पास 3.05 करोड़ और 4.5 करोड़ का घर है। इसके अलावा उनकी कारों का कलेक्शन भी काफी बड़ा है। हंसराज हंस के पास टोयोटा कोरोला, इनोवा, कैमरी और जिप्सी कार है।

हाथ से छीन ली थी खाने की प्लेट

हंसराज हंस काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं। हालांकि एक समय ऐसा भी था, जब सिंगर के पास खाने तक के पैसे नहीं थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक दिन सिंगर को शाम तक खाना नहीं मिला था। उस दौरान वह एक ठेले वाले के पास गए और खाने की थाली हाथ में लेते हुए ठेले वाले को बताया कि उनके पास पैसे नहीं हैं। यह सुनते ही ठेले वाले ने हंसराज के हाथ से खाने की प्लेट वापस ले ली थी। इस हादसे ने सिंगर को काफी गहरा आघात दिया था।

ठेले वाले से कही थी ये बात

रिपोर्ट के मुताबिक, उस दिन हंसराज हंस चले तो गए लेकिन सिंगर बनने के बाद वह वापस उसी ठेले वाले के पास गए और दो हजार रुपये देते हुए कहा कि जब भी कोई गरीब आए तो उसे भूखा मत रहने देना। इसके बाद से सिंगर हर महीने उस ठेले वाले को दो हजार रुपये देते थे। इस बात का जिक्र फेमस बुक ‘लाइफ स्टोरी ऑफ लिविंग लीजेंड राग टू रागास’ में भी है।

First published on: Mar 31, 2024 01:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें