Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

UPSSSC PET 2022 Exam: लगभग 37 लाख उम्मीवारों की परीक्षा शुरू, यहां देखें कुछ जरूरी नियम

UPSSSC PET 2022 Exam: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) आज, 15 अक्टूबर, 2022 को UPSSSC PET 2022 परीक्षा आयोजित करेगा। प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर, 2022 को आयोजित की जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार लगभग 37 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी- पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड 1 अक्टूबर, 2022 को यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किया गया था।

UPSSSC PET 2022 Exam Admit Card

UPSSSC PET 2022 Exam: परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए दिशानिर्देश

  • सभी उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।
  • उम्मीदवारों को एक वैध फोटो पहचान पत्र के साथ परीक्षा केंद्र में प्रवेश पत्र ले जाना चाहिए। इसके अलावा, दो लेटेस्ट पासपोर्ट आकार के फोटो परीक्षा केंद्र में ले जाने चाहिए।
  • परीक्षा केंद्र के अंदर सभी इलेक्ट्रॉनिक सामान और गैजेट्स की अनुमति नहीं है। ऐसे किसी भी सामान को ले जाते हुए पकड़े जाने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • उम्मीदवारों को राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी सभी COVID19 प्रतिबंधों का पालन करना होगा।

परीक्षा केंद्र में सुरक्षा

परीक्षा को लेकर सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। हर केंद्र पर पुलिस की तैनाती की गई है, तो साथ ही मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए हैं। एसटीएफ और खुफिया एजेंसियों को भी अलर्ट पर रखा गया है। केंद्रों पर प्रवेश देने से पहले अभ्यर्थियों की गहनता से चेकिंग की जा रही है। परीक्षा को लेकर यूपी रोडवेज ने भी खास इंतजाम किए हैं। प्रयागराज में इस टेस्ट में शामिल होने आए ज्यादातर अभ्यर्थी पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों से हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -