Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

UPSC NDA Result 2022: यूपीएससी एनडीए, एनए 2 का रिजल्ट जारी, जानें सिलेक्शन प्रोसेस

UPSC NDA, NA 2 Result 2022: संघ लोक सेवा आयोग, UPSC ने यूपीएससी एनडीए, एनए 2 परिणाम 2022 घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी II परीक्षा 2022 के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट – upsc.gov.in पर लिखित परीक्षा के लिए अपना यूपीएससी परिणाम देख सकते हैं।

UPSC NDA 2 परीक्षा 2022 का आयोजन 4 सितंबर को NDA के थल सेना, नौसेना और वायु सेना विंग में 150वें कोर्सेज के लिए और 2 जुलाई 2023 से शुरू होने वाले 112वें भारतीय नौसेना अकादमी कोर्सेज (INAC) में प्रवेश के लिए किया गया था। इस परीक्षा के परिणाम के आधार पर भरी जाने वाली रिक्तियों की संख्या 400 होगी।

result Direct Link

UPSC NDA result 2022: ऐसे करें चेक

  • आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर, “नया क्या है” टैब पर क्लिक करें।
  • एन “लिखित परिणाम: राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (II), 2022” पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर एक पीडीएफ जारी होगा।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी जांचें और रखें।

योग्य उम्मीदवारों को रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड (SSB) द्वारा इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवारों की मार्कशीट अंतिम परिणाम के घोषणाकी तारीख से (15) दिनों के भीतर आयोग की वेबसाइट पर डाल दी जाएगी। मेरिट लिस्ट में चुने हुए उम्मीदवारों के रोल नंबर शामिल हैं।

चयन प्रक्रिया

NDA / NA कोर्सेज में प्रवेश यूपीएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के परिणाम के आधार पर किया जाएगा, जिसके बाद लिखित परीक्षा परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों के सेवा चयन बोर्ड द्वारा बुद्धि और व्यक्तित्व परीक्षण किया जाएगा।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -