Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

UGC NET Result 2022: यूजीसी नेट के परिणाम इस दिन तक होंगे घोषित, ऐसे चेक कर पाएंगे स्कोरकार्ड

UGC NET Result 2022: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा या यूजीसी नेट 2022 के परिणाम जल्द ही घोषित करने की उम्मीद है। एक बार घोषित होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर अपना स्कोर देख सकते हैं। परिणाम एनटीए के परिणाम पोर्टल ntaresults.nic.in पर भी उपलब्ध कराए जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजीसी नेट का रिजल्ट 28 अक्टूबर को जारी किया जाएगा, हालांकि आधिकारिक तारीख की घोषणा अभी बाकी है।

एनटीए ने UGC NET फेज 4 की आंसर-की जारी की है। जो उम्मीदवार चरण 4 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आंसर-की NTA UGC की आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। एनटीए द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार 24 अक्टूबर, 2022 तक यूजीसी नेट आंसर-की पर अपनी आपत्तियां उठा सकते हैं।

वहीं UGC NET के परिणाम देखने के लिए, उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉगिन करना होगा। परिणामों से पहले, NTA द्वारा परीक्षा की फाइनल आंसर-की वेबसाइट पर जारी होने की उम्मीद है।

UGC NET results 2022: ऐसे कर पाएंगे चेक

  • परीक्षा की वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in या रिजल्ट पोर्टल ntaresults.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर, स्कोरकार्ड देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें।
  • पूछे गए लॉगिन विवरण दर्ज करें।
  • सबमिट करें और अपने स्कोर देखें।
  • भविष्य के उपयोग के लिए परिणाम पेज का एक प्रिंटआउट लें।

एनटीए ने 8 अक्टूबर, 10, 11, 12, 13 और 14, 2022 को UGC NET 2022 परीक्षा के फेज 4 का आयोजन किया। इसके लिए फाइनल आंसर-की उम्मीदवारों को डाउनलोड करने के लिए एजेंसी द्वारा जारी की गई है। उम्मीदवारों को रुपये की गैर-वापसी योग्य शुल्क जमा करके आंसर-की पर अपनी आपत्तियां उठाने की अनुमति दी जाएगी। हर आपत्ति के लिए 200 है।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -