Tuesday, January 31, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

DU UG Admission 2022: कल इस समय जारी होगा तीसरी मेरिट लिस्ट, जानें राउंड 3 के लिए खाली सीटें

DU UG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय कल, 10 नवंबर को स्नातक प्रवेश के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट जारी करेगा। उम्मीदवार विश्वविद्यालय के आधिकारिक प्रवेश पोर्टल, admission.uod.ac.in पर लॉग इन करके शाम 5 बजे या उसके बाद डीयू मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। मेरिट लिस्ट चेक के लिए आवेदकों को सीयूईटी आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा।

अभी पढ़ें ट्यूशन फीस सस्ती करने को लेकर SC का आया बड़ा बयान, कह डाली ये बड़ी बात

तीसरी मेरिट लिस्ट जारी करने से पहले, दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रवेश के लिए रिक्त सीटों की पाठ्यक्रम और कॉलेजवार संख्या की लिस्ट जारी की है। विश्वविद्यालय ने नए आवेदकों के लिए मिड-एंट्री के लिए 5 से 7 नवंबर तक दो दिवसीय विंडो और पहले से ही प्रवेश लेने वाले उम्मीदवारों के लिए अपग्रेडेशन का विकल्प भी दिया था।

डीयू ने कहा, “मिड-एंट्री के प्रावधान के माध्यम से, जो उम्मीदवार या तो सीएसएएस चरण I में आवेदन करने में विफल रहे या चरण II को पूरा नहीं कर पाए, वे सीएसएएस के तीसरे दौर में भाग ले सकेंगे।”

DU UG admission 2022: राउंड 3 के लिए खाली सीटें

मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को 11 नवंबर (सुबह 10 बजे) से 13 नवंबर (4:59 बजे) के बीच आवंटित सीट को स्वीकार करना होगा। ऑनलाइन आवेदन शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि 15 नवंबर (शाम 4:59 बजे) है।

डीयू 17 नवंबर तक रिक्त सीटों के लिए पहले स्पॉट आवंटन दौर की घोषणा करेगा। उम्मीदवार 18 से 19 नवंबर तक डीयू स्पॉट आवंटन दौर के लिए आवेदन कर सकते हैं। डीयू 22 नवंबर को पहली स्पॉट आवंटन सूची जारी करेगा। उम्मीदवार 24 नवंबर तक आवंटित सीट स्वीकार कर सकते हैं। .

अभी पढ़ें ICSI CSEET 2022: CSEET मॉक टेस्ट आज जारी, परीक्षा के लिए इन चीजों पर रखें खास ध्यान

डीयू से संबद्ध कॉलेज 25 नवंबर तक डीयू के आवेदनों का सत्यापन और अनुमोदन करेंगे। डीयू स्पॉट आवंटन सूची के खिलाफ उम्मीदवारों द्वारा प्रवेश शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि 26 नवंबर है। बता दें कि कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (सीएसएएस) के पहले दौर के बाद सीटों के अपग्रेड के लिए 33,739 से अधिक आवेदकों ने आवेदन किया है। जिसमें से 34 प्रतिशत छात्रों को उच्च महाविद्यालयों और पाठ्यक्रमों के लिए वरीयता दी गई है।

अभी पढ़ें  शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -