Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Teacher’s Day 2022: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज देश के बेहतरीन शिक्षकों को करेंगी सम्मानित, पीएम नरेंद्र मोदी भी करेंगे चर्चा

National Teachers Award 2022: भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज 5 सितंबर को शिक्षक दिवस 2022 के अवसर पर चयनित शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित करेंगी। कार्यक्रम विज्ञान भवन में सुबह 11 बजे से होगा। यह जानकारी शिक्षा मंत्रालय ने दी है। शिक्षा मंत्रालय ने ट्वीट पर जानकारी दी है कि, “माननीय राष्ट्रपति […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 6, 2022 12:21
Share :
द्रोपदी मुर्मू
Teachers' Day 2022

National Teachers Award 2022: भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज 5 सितंबर को शिक्षक दिवस 2022 के अवसर पर चयनित शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित करेंगी। कार्यक्रम विज्ञान भवन में सुबह 11 बजे से होगा। यह जानकारी शिक्षा मंत्रालय ने दी है।

शिक्षा मंत्रालय ने ट्वीट पर जानकारी दी है कि, “माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 11 बजे से विज्ञान भवन नई दिल्ली में देश भर के बेहतरीन शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2022 से सम्मानित करेंगी।”

जानकारी के लिए बता दें कि इस साल देश के विभिन्न हिस्सों से 46 शिक्षकों को प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुना गया है। प्रत्येक पुरस्कार में योग्यता का प्रमाण पत्र, 50,000 रुपये का नकद पुरस्कार और एक रजत पदक होता है।आपको बता दें कल 5 सितंबर शाम को विजेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बातचीत करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार का उद्देश्य “देश के कुछ बेहतरीन शिक्षकों के अद्वितीय योगदान का जश्न मनाना और उनका सम्मान करना है, जिन्होंने अपनी प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत के माध्यम से न केवल स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया है बल्कि अपने छात्रों के जीवन को भी समृद्ध किया है।”

बता दें कि ये पुरस्कार हर साल राष्ट्रपति द्वारा दिए जाते हैं। इसका मुख्य उद्देश्य देश के महान टीचर्स को उनके बलिदान और उनके समर्पण के लिए सम्मानित करना वहीं दूसरे शिक्षकों को भी प्रोत्साहित करना ताकि वे देश के कल्याण और छात्रों को पढ़ाने के लिए और भी मेहनत से काम करें।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 05, 2022 08:51 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें