Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

PPC 2023: परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए शिक्षा मंत्रालय ने छात्रों, शिक्षकों, अभिभावकों से भाग लेने का आग्रह किया, जल्द करें रजिस्ट्रेशन

Pariksha pe Charcha 2023: शिक्षा मंत्रालय (MoE) ने छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को 'परीक्षा पे चर्चा (PPC) 2023' कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।

Pariksha pe Charcha 2023: शिक्षा मंत्रालय (MoE) ने छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को ‘परीक्षा पे चर्चा (PPC) 2023’ कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) अगले साल जनवरी में पीपीसी 2023 के 6th एडिशन का आयोजन करेगा। पार्टिसिपेशन विंडो कक्षा 9, 10, 11 और 12 के छात्रों के लिए आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर 30 दिसंबर तक खुली है।

परीक्षा पे चर्चा एक वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी लाइव कार्यक्रम में परीक्षा तनाव और संबंधित क्षेत्रों से संबंधित छात्रों के सवालों का जवाब देते हैं। प्रधान मंत्री माता-पिता और शिक्षकों के साथ भी बातचीत करेंगे, ताकि छात्रों को उनके सभी सपनों और लक्ष्यों को पूरा करने में सहायता और सक्षम बनाया जा सके।

MoE ने एक ट्वीट में कहा, “छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से #PPC2023 में भाग लेने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करने का अवसर प्राप्त करने का आह्वान किया।”

Direct link to apply here for PPC 2023

Pariksha pe Charcha 2023: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  • सबसे पहले वेबसाइट- innovateindia.mygov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर ‘परीक्षा पे चर्चा 2023’ सेक्शन के तहत ‘पार्टिसिपेट’ बटन पर क्लिक करें।
  • छात्र उन्हें प्रदान किए गए विषयों में से किसी एक पर अपनी प्रतिक्रिया प्रस्तुत कर सकते हैं।
  • छात्र अधिकतम 500 अक्षरों में प्रधानमंत्री को अपने प्रश्न भी प्रस्तुत कर सकते हैं।
  • माता-पिता और शिक्षक भी विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन की गई ऑनलाइन गतिविधियों में भाग ले सकते हैं और अपनी प्रवेश जमा कर सकते हैं।

Karnataka PGCET Answer Key 2022: कर्नाटक पीजीसीईटी आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि बढ़ी, इस दिन तक करें अप्लाई

जानें कौन-से छात्र ले सकते है रजिस्ट्रेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ PPC 2023 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। PPC 2023 में कक्षा 9-12 के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। इच्छुक छात्र mygov.in पर खुद को पंजीकृत करके प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करने का अवसर पा सकते हैं। पीएम मोदी के पीपीसी के हिस्से के रूप में, वह छात्रों के साथ परीक्षा के तनाव से निपटने के टिप्स साझा करते हैं और शिक्षा और करियर के बारे में उनके सवालों के जवाब देते हैं।

शिक्षा मंत्रालय MyGov पर प्रतियोगिताओं के माध्यम से चुने गए लगभग 2050 छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को शिक्षा मंत्रालय द्वारा पीपीसी किट उपहार में दी जाएगी।

और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -