Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

NEET UG Result 2022: NTA जल्द जारी करेगा यूजी की आंसर-की और रिजल्ट, यहां देखें संभावित डेट

NEET UG 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही NEET 2022 की टेंटेटिव आंसर-की जारी करेगी। लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, NTA द्वारा NEET 2022 आंसर-की 14 अगस्त को जारी की जा सकती है और NEET यूजी का रिजल्ट 18 अगस्त को जारी किए जा सकते है।

प्रवेश परीक्षा 17 जुलाई को भारत और विदेशों में परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। NEET की आंसर- की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और neet.nta.nic.in पर जारी की जाएगी।

आंसर-की के साथ, NTA उन उम्मीदवारों की NEET OMR शीट भी जारी करेगा जो NEET UG 2022 परीक्षा में उपस्थित हुए थे। आधिकारिक तौर पर NEET 2022 के परिणाम घोषित होने से पहले उम्मीदवार अपने NEET स्कोर की गणना करने में सक्षम होंगे। हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनटीए ने अभी तक नीट आंसर-की की रिलीज की तारीख के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है और एक आधिकारिक अधिसूचना की प्रतीक्षा है।

इस आधार पर होगा सिलेक्शन

उम्मीदवार NEET आंसर-की पर आपत्ति उठा सकते हैं। फाइनल आंसर-की और परिणाम एनटीए द्वारा उनके इनपुट के मूल्यांकन के आधार पर तैयार किए जाएंगे।

हर साल, 15 लाख से अधिक उम्मीदवार NEET UG 2022 परीक्षा में शामिल होते हैं। नीट (UG) – 2022 परीक्षा 13 भाषाओं में पेन और पेपर मोड में आयोजित की गई थी।

NEET UG Answer Key 2022: ऐसे कर पाएंगे चेक

-आधिकारिक वेबसाइट – neet.nta.nic.in पर जाएं।
-होमपेज पर, ‘नीट 2022 आंसर-की’ पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें।
-पूछे गए अनुसार अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें।
-आपकी नीट यूजी आंसर-की आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।

जानें नीट 2022 संभावित कट ऑफ

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए नीट 2022 अपेक्षित कट ऑफ 50 प्रतिशत है और एससी, एसटी, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यह 40 प्रतिशत कट ऑफ है। जो उम्मीदवार आवश्यक प्रतिशत के साथ अर्हता प्राप्त करते हैं, वे उम्मीदवार कॉलेज में प्रवेश सुरक्षित करेंगे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -