Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

NEET PG Counselling 2022: फिर से शुरू होगी च्वाइस फिलिंग की प्रोसेस, कमेटी ने प्रोविजनल रिजल्ट लिया वापस

NEET PG Counselling 2022: मेडिकल काउंसिल कमेटी द्वारा आयोजित की जाने वाली नीट पीजी काउंसलिंग 2022 (NEET PG Counselling 2022) में भाग लेने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है।

NEET PG Counselling 2022: मेडिकल काउंसिल कमेटी द्वारा आयोजित की जाने वाली नीट पीजी काउंसलिंग 2022 (NEET PG Counselling 2022) में भाग लेने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। दरअसल मेडिकल काउंलिल कमेटी ने 27 सितंबर 2022 को जारी किए गए प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट रिजल्ट को वापस ले लिया है और च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया फिर से शुरू करने का ऐलान किया है।

एमसीसी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि “नीट पीजी काउंसलिंग 2022 में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि पीजी काउंसलिंग के राउंड 1 का प्रोविजनल रिजल्ट जो कल 27 सितंबर, 2022 को अपलोड किया गया था उसे वापस लिया जा रहा है क्योंकि कुछ पीजी डीएनबी संस्थानों ने पोर्टल पर अपना एड्रेस प्रोफाइल पूरा नहीं किया है।

एनईईटी पीजी काउंसलिंग 2022 च्वाइस फिलिंग के दौरान उम्मीदवारों द्वारा ‘स्टेट फिल्टर’ लागू किए जाने पर उनकी सीटें दिखाई नहीं दे रही थीं, भले ही उनकी सीटें राउंड 1 के सीट मैट्रिक्स में शामिल थीं और च्वाइस फिलिंग के लिए उपलब्ध थीं।”

च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया फिर से होगी शुरू

मेडिकल काउंसिल कमेटी ने अपने आदेश में ये भी कहा है कि छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए नीट पीजी च्वाइस फिलिंग फिर से शुरू की जा रही है और इसके हिसाब से ही राउंड 1 का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। अधिसूचना में आगे ये भी कहा गया है कि छात्र एमसीसी पोर्टल पर अपनी च्वाइस को फ्रीज या फिर अनफ्रीज भी कर सकते हैं। हालांकि जिन उम्मीदवारों को अपनी च्वाइस से परेशानी नहीं है उन्हें बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -