Sunday, February 5, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

MHT CET Counselling 2022: एमएचटी सीईटी मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, जानें कब-कैसे कर पाएंगे चेक

MHT CET 2022 Merit List: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र इंजीनियरिंग कोर्सेज के लिए एमएचटी सीईटी 2022 की फाइनल मेरिट लिस्ट आज, 7 अक्टूबर को जारी करेगा। एमएचटी सीईटी फाइनल मेरिट लिस्ट cetcell.mahacet.org और fe2022.mahacet.org पर उपलब्ध होगी।

जारी शेड्यूल के अनुसार, एमएचटी सीईटी बीई/बीटेक (4 वर्ष) और मास्टर ऑफ इंजीनियरिंग (5 वर्षीय इंटीग्रेटेड) कोर्सेज के लिए सीएपी परामर्श के माध्यम से आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर थी। हालांकि, गैर-सीएपी उम्मीदवारों के लिए 17 नवंबर (शाम 5 बजे) सुविधा तब तक जारी रहेगी।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि फाइनल मेरिट लिस्ट में उनके नाम आने का मतलब यह नहीं है कि उन्हें प्रवेश के लिए चुना गया है। इसके बाद वे 8 अक्टूबर से 10 अक्टूबर (शाम 5 बजे) तक शिकायत, यदि कोई हो, जमा कर सकते हैं। सीईटी सेल 12 अक्टूबर को सीट मैट्रिक्स के साथ राउंड के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट जारी करेगा।

MHT CET 2022: ऐसे चेक कर पाएंगे मेरिट लिस्ट

  • एमएचटी सीईटी 2022 की आधिकारिक वेबसाइट – cetcell.mahacet.org पर जाएं।
  • एमएचटी सीईटी अनंतिम मेरिट सूची 2022” लिंक पर क्लिक करें।
  • आवेदन संख्या और जन्म तिथि एंटर करके लॉगिन करें।
  • सफल लॉगिन पर, मेरिट सूची स्क्रीन पर जारी होगी।

इसके बाद, उम्मीदवार 13 से 15 अक्टूबर तक सीएपी राउंड 1 के लिए अपने पसंदीदा कॉलेज और कोर्सेज का चयन और पुष्टि कर सकते हैं। राउंड 1 के लिए एमएचटी सीईटी 2022 फाइनल अलॉटमेंट रिजल्ट 18 अक्टूबर को उपलब्ध होगी। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को 19 से 21 अक्टूबर (3 बजे) तक सीटों को स्वीकार करना होगा और आवंटित संस्थान को रिपोर्ट करना होगा और 19 से 21 अक्टूबर तक प्रवेश की पुष्टि करनी होगी। इंजीनियरिंग कोर्सेज के लिए एमएचटी सीईटी काउंसलिंग 2022 तीन राउंड में आयोजित की जाएगी।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -