Thursday, October 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

JoSAA Counselling 2022: राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट कल होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

JoSAA Counselling 2022: संयुक्त सीट एलोकेशन प्राधिकरण (JoSAA) कल 23 सितंबर को काउंसलिंग के पहले दौर के लिए सीट अलॉटमेंट परिणाम की घोषणा करेगा। जिन उम्मीदवारों ने आईआईटी, एनआईटी और अन्य संस्थानों में जोसा काउंसलिंग के माध्यम से प्रवेश के लिए आवेदन किया है, वे josaa.nic.in पर परिणाम देख सकेंगे।

राउंड 1 के लिए आवेदन और पसंद भरने की प्रक्रिया 21 सितंबर को बंद कर दी गई थी। इससे पहले, जोसा ने उम्मीदवारों द्वारा भरे गए विकल्पों के आधार पर दो नकली अलॉटमेंट लिस्ट जारी की थी।

जिन उम्मीदवारों को राउंड 1 में सीटें अलॉट की गई हैं, उन्हें 23 से 26 सितंबर तक प्रवेश के लिए रिपोर्ट करना होगा। इस साल जोसा काउंसलिंग के 6 राउंड होंगे। राउंड 2 सीट अलॉटमेंट परिणाम 28 सितंबर को जारी किया जाएगा।

JoSAA काउंसलिंग के छह राउंड के बाद, CSAB काउंसलिंग के दो विशेष राउंड होंगे, जो केवल NIT+ सिस्टम के लिए है।

JoSAA Counselling 2022 seat allotment: ऐसे कर पाएंगे चेक

  • आधिकारिक वेबसाइट- josaa.nic.in पर जाएं।
  • दिखाई देने वाले होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, “पहला मॉक अलॉटमेंट डिटेल्स देखें”
  • एक नया लॉगिन पेज खुलेगा।
  • अपने जेईई मेन आवेदन संख्या और जन्म तिथि की कुंजी।
  • विवरण जमा करें और लॉगिन करें।
  • जोसा काउंसलिंग की पहली मॉक सीट आवंटन सूची देखें और इसे डाउनलोड करें।

शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए 114 संस्थानों में प्रवेश के लिए सीट अलॉटमेंट का प्रबंधन और विनियमन करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा संयुक्त सीट अलॉटमेंट प्राधिकरण (JoSAA) 2022 की स्थापना की गई है। इसमें 23 IIT, 31 NIT, IIEST शिबपुर, 26 IIIT और 33 अन्य सरकारी वित्त पोषित तकनीकी संस्थान (अन्य-GFTI) शामिल हैं। इन संस्थानों द्वारा प्रस्तावित सभी शैक्षणिक कार्यक्रमों में प्रवेश एक ही मंच के माध्यम से किया जाएगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -