Saturday, January 28, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

JEE Advanced 2022 Result: जेईई एडवांस्ड का परिणाम घोषित, Shishir RK ने किया टॉप

JEE Advanced topper 2022: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, IIT बॉम्बे ने JEE एडवांस्ड रिजल्ट 2022 घोषित कर दिया है। रिजल्ट के साथ ही जेईई एडवांस 2022 के टॉपर्स भी घोषित कर दिए गए हैं। इनमें R.K शिशिर ने परीक्षा में टॉप किया है।

IIT बॉम्बे ने आज, 11 सितंबर, 2022 को JEE एडवांस्ड रिजल्ट 2022 घोषित किया। परिणाम और फाइनल आंसर-की IIT बॉम्बे द्वारा आधिकारिक वेबसाइट – jeeadv.ac.in पर सुबह 10 बजे जारी की गई।

Tanishka Kabra Female Topper 2022 

जेईई एडवांस 2022 के टॉपर्स में शिशिर आरके हैं जिन्होंने पहली रैंक हासिल की है। उसके साथ ही तनिष्का काबरा, जो फीमेल टॉपर बनकर उभरी हैं। दूसरे स्थान पर हमारे पास पोलु लक्ष्मी साई लोहित रेड्डी हैं।

यहां देखें जेईई एडवांस 2022 टॉपर्स लिस्ट

 JoSAA Counselling 2022 Registration 

IIT बॉम्बे स्कोरकार्ड के साथ अखिल भारतीय टॉपर्स और अन्य परिणाम डेटा के नाम की घोषणा करेगा। सफल उम्मीदवार तब JoSAA काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो अन्य के अलावा, IIT प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। प्रक्रिया 12 सितंबर से शुरू हो रही है।

जेईई एडवांस्ड का उपयोग भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) और तकनीकी शिक्षा के अन्य भाग लेने वाले संस्थानों में ग्रेजुएट कोर्सेज में प्रवेश के लिए किया जाता है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -