Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

JEE Advanced 2022: जेईई एडवांस्ड परीक्षा कल होगी आयोजित, जानें एग्जाम से एक रात पहले क्या करें?

JEE Advanced 2022: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Advanced 2022) रविवार, 28 अगस्त को आयोजित की जाएगी। परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होगी, पेपर दो पालियों में होगा। पेपर पहला सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और पेपर 2 दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित होगी।

JEE Advanced 2022: परीक्षा से एक रात पहले क्या करें?

स्वास्थ्य का ध्यान रखें: परीक्षा से एक रात पहले हल्का खाएं और फिट रहें। जंक फूड न खाएं और ढेर सारा पानी पिएं।

जेईई के समय में सक्रिय रहें। उन्नत दो चरणों में एक ही दिन में छह घंटे का परीक्षण है। छह घंटे तक सक्रिय रहने में बहुत ताकत लगती है। इसलिए सुबह 9:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे के बीच गतिविधियों की समान दिनचर्या बनाए रखने का अभ्यास करें, फिर एक घंटे का आराम करें और 2 से शाम 6 बजे तक फिर से पढ़ाई शुरू करें। यह आपकी सर्कैडियन लय सेट करेगा और परीक्षा के दौरान आपको सक्रिय रखेगा।

अपने दिमाग को मुक्त रखें: जेईई एडवांस्ड एक परीक्षा है जहां परीक्षा के दिन आपको सही विचार प्राप्त करने चाहिए और आपके अंतर्ज्ञान को आपका समर्थन करना चाहिए। इसलिए एक अच्छी रात की नींद और एक पॉजिटिव रहना आवश्यक है।

नो लास्ट मिनट रीडिंग: पिछले कुछ दिनों में कुछ भी नया न पढ़ें। जो आपने पहले ही किया है उसे सिर्फ रिवाइज करें। उन पेपरों को देखें जिन्हें आपने पहले ही हल कर लिया है

निर्णय न लें: पैटर्न हर साल बदलता रहता है। इसलिए मार्किंग स्कीम के आसपास के निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ लें। कोई धारणा मत बनाओ।

आखिरी छह घंटे: महत्वपूर्ण यह है कि आपने अपने छह घंटे के परीक्षा समय का कितना अच्छा उपयोग किया। जल्दी मत करो, उन्नत एक गति परीक्षण नहीं है, यह सिर्फ एक समय परीक्षा है। कोई भी मूर्खतापूर्ण गलती न करें क्योंकि प्रश्न कठिन होंगे और स्कोरिंग कम होगी। दो बार जांचें। हमेशा पॉजिटिव रहें। यदि आप फंस गए हैं, तो थोड़ा पानी पिएं, कुछ गहरी सांसें लें, एक अच्छी याद करें और आगे बढ़ें।

अभी पढ़ें  शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -