Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ISOMES Admission 2022: मीडिया कोर्स में अपार सफलता के बाद न्यूज 24 ने लॉन्च किया फैशन डिजाइनिंग का कोर्स

बीएजी नेटवर्क के इंटरनेशनल स्कूल ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्टडीज (ISOMES)ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन के कोर्सेस में अपार सफलता के बाद स्कूल ऑफ फाइन आर्ट्स एंड फैशन स्टडीज खोला है।

नोएडा: बीएजी नेटवर्क के इंटरनेशनल स्कूल ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्टडीज (ISOMES)ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन के कोर्सेस में अपार सफलता के बाद स्कूल ऑफ फाइन आर्ट्स एंड फैशन स्टडीज खोला है। आईसोम्स स्कूल ऑफ फाइन आर्ट्स एंड फैशन स्टडीज ने 26 सितंबर, 2022 को अपने पहले बैच के लिए ‘ओरिएंटेशन प्रोग्राम’ आयोजित किया।

इस विशेष प्रोग्राम में मनीष त्रिपाठी (प्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर), तन्मया द्विवेदी (फ़ैशन और कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर), प्रसून दीवान (प्रसिद्ध ज्वैलरी डिज़ाइनर), और परिधि शर्मा (टेक्सटाइल डिज़ाइनर) सहित फैशन उद्योग की कई प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया। ओरिएंटेशन में बीएजी नेटवर्क की सीएमडी सुश्री अनुराधा प्रसाद और आईसोम्स के अध्यक्ष श्री सुधीर शुक्ला ने भी भाग लिया।

आजकल, फैशन और कपड़ा उद्योग फल-फूल रहे हैं। फैशन डिजाइनर, टेक्सटाइल डिजाइनर, फैशन स्टाइलिस्ट, ब्रांड डेवलपर, फ्रीलांसर, बुटीक कंपनी, आर्टिस्ट, लेक्चरर, एंटरप्रेन्योर, क्राफ्ट सेक्टर, डाइंग एंड प्रिंटिंग सेक्टर और मर्चेंडाइजर समेत इस उद्योग में करियर बनाने के कई विकल्प उपलब्ध हैं।

आईसोम्स द्वारा शुरू किया गया एक साल का डिप्लोमा कोर्स उन छात्रों के लिए है जो कि टेक्सटाइल और फैशन इंडस्ट्री में काम करना चाहते हैं। कोर्स छात्रों के हित को सोचते हुए बनाया गया है और इससे ना सिर्फ छात्रों को एडवांस डिप्लोमा मिलेगा, छात्रों को थ्योरिटिकल के साथ-साथ प्रेक्टिकल चीज़ों का भी ज्ञान प्राप्त होगा।

इस कोर्स के अनूठे डिजाइन में फैशन और कपड़ा उद्योग के सभी महत्वपूर्ण हिस्से जैसे कि रेंज निर्माण, बुनाई और बुनाई विभाग, उद्यमिता और मर्चेंडाइज़, फैशन इलस्ट्रेशन, स्टाइल और फैशन सॉफ्टवेयर की ट्रेनिंग शामिल है।

बता दें कि आईसोम्स की स्थापना सन् 2004 में मीडिया प्रोफेशनल्स प्रशिक्षित करने के लिए की गई थी। 18+वर्षों से कॉलेज ने बुनियादी शिक्षा, एकेडमिक रिसर्च और छात्रों को असल दुनिया से जुड़े अनुभवों के आधार पर उनके चौतरफा विकास में सहयोग करने की प्रथा का पालन किया है।

आईसोम्स द्वारा शुरू किए गए फैशन डिजाइन और टेक्सटाइल में एडवांस डिप्लोमा कोर्स के लिए एडमिशन की प्रक्रिया फिलहाल जारी है। इस कोर्स में एडमिशन के लिए छात्रों का 10वीं पास होना अनिवार्य है।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -