Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IGNOU Admission 2022: इग्नू जुलाई सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट फिर बढ़ी, ऐसे करें अप्लाई

IGNOU July 2022 Admission: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जुलाई 2022 सत्र प्रवेश 27 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है, जो 20 अक्टूबर को बंद होने वाला था। लेटेस्ट नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार अब 27 अक्टूबर, 2022 तक इग्नू प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-ignou.ac.in पर यूजी और पीजी कोर्सेज के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इग्नू की अधिसूचना में उल्लेख किया गया है कि जुलाई 2022 प्रवेश चक्र-आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि (प्रमाण पत्र और सेमेस्टर-आधारित कार्यक्रमों को छोड़कर) 27 अक्टूबर, 2022 है। यह पहली बार नहीं है जब इग्नू ने जुलाई प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया को बढ़ाया है। पहले, आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर को बंद होने वाली थी, और बाद में इसे 10 अक्टूबर तक और आगे 20 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया था।

IGNOU July 2022 Admission: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  • आधिकारिक वेबसाइट- ignou.ac.in पर जाएं।
  • जुलाई सत्र 2022 प्रवेश पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
  • नए पंजीकरण के लिए क्लिक करें।
  • विवरण दर्ज करें, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • सबमिट पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

रजिस्ट्रेशन के लिए जरूरी डाक्यूमेंट्स

उम्मीदवारों को अपनी तस्वीरों, हस्ताक्षर, आयु प्रमाण, प्रासंगिक शैक्षणिक योग्यता, उनके अनुभव प्रमाण पत्र की एक प्रति, उनके श्रेणी प्रमाण पत्र की एक प्रति (यदि कोई हो), और उनके बीपीएल प्रमाण पत्र (यदि कोई हो) की एक प्रति की स्कैन की गई प्रतियां प्रस्तुत करना आवश्यक है।

और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -