Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

IGNOU July 2022 Session: इग्नू ने यूजी, पीजी कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ाई, यहां देखें डिटेल्स

IGNOU July 2022 Session: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने हाल ही में इग्नू जुलाई 2022 सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन तिथि बढ़ा दी है। जिन उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए उपस्थित होना है, वे अब आधिकारिक इग्नू वेबसाइट – ignou.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नए शेड्यूल के मुताबिक, जुलाई 2022 सत्र की […]

Edited By : Niharika Gupta | Updated: Oct 9, 2022 13:41
Share :
IGNOU
IGNOU

IGNOU July 2022 Session: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने हाल ही में इग्नू जुलाई 2022 सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन तिथि बढ़ा दी है। जिन उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए उपस्थित होना है, वे अब आधिकारिक इग्नू वेबसाइट – ignou.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नए शेड्यूल के मुताबिक, जुलाई 2022 सत्र की परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास अब 10 अक्टूबर तक का समय है। सर्टिफिकेट और सेमेस्टर आधारित कार्यक्रम को छोड़कर, ऑनलाइन और ओडीएल मोड में सभी यूजी और पीजी कार्यक्रमों के लिएरजिस्ट्रेशन तिथि बढ़ा दी गई है।

फीस का भुगतान क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिए ऑनलाइन किया जा सकता है। जुलाई 2022 प्रवेश चक्र के लिए सर्टिफिकेट और सेमेस्टर-आधारित कार्यक्रमों के लिए प्रवेश बंद है।

IGNOU July 2022 Session: ऐसे करें अप्लाई

  • इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध इग्नू जुलाई 2022 सत्र लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आवेदन शुल्क भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका आवेदन जमा कर दिया गया है।
  • पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

इस बीच, इग्नू ने हाल ही में घोषणा की कि इग्नू टर्म एंड परीक्षा 2 दिसंबर से शुरू होगी और 5 जनवरी, 2023 को समाप्त होगी। इस साल, परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी – सुबह का सत्र सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। शाम का सत्र दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे के बीच निर्धारित किया जाएगा।

First published on: Oct 09, 2022 01:41 PM
संबंधित खबरें