Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

DU UG Admissions 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी यूजी कोर्सेज के लिए मिड-एंट्री विंडो की ओपन, इन स्टेप्स से करें रजिस्ट्रेशन

DU UG Admissions 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन करने में विफल रहने वाले उम्मीदवारों के लिए आज मिड-एंट्री विंडो खोल दी। उम्मीदवारों के पास आधिकारिक पोर्टल – uod.ac.in पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए 7 नवंबर शाम 4:59 बजे तक का समय है।

लिंक आज, 5 नवंबर को सुबह 10 बजे सक्रिय हो गया है और 7 नवंबर, 2022 को बंद हो जाएगा। यह नए आवेदकों के लिए मिड-एंट्री का प्रावधान और उन उम्मीदवारों के लिए अपग्रेडेशन का विकल्प प्रदान करेगा जो पहले से ही दिल्ली विश्वविद्यालय में भर्ती हैं।

आवेदन शुल्क

मिड-एंट्री विंडो के माध्यम से आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 1,000 रुपये का अधिक रजिस्ट्रेशन शुल्क देना होगा और आवंटन के लिए उन सभी उम्मीदवारों के बाद ही विचार किया जाएगा, जिन्होंने पहले आवेदन किया था और न्यूनतम घोषित स्कोर से अधिक मेरिट स्कोर आवंटित किए गए थे।

डीयू एडमिशन के लिए यहां देखें जरूरी बातें

  • मिड-एंट्री के प्रावधान के माध्यम से, जो उम्मीदवार या तो सीएसएएस चरण I में आवेदन करने में विफल रहे या चरण II को पूरा नहीं कर सके, वे सीएसएएस के तीसरे दौर में भाग ले सकेंगे।
  • पहली दो मेरिट सूचियों में लगभग 64,000 छात्रों को कार्यक्रमों और कॉलेजों में प्रवेश दिया गया है। आवंटन के दूसरे दौर के दौरान, इनमें से 9,439 उम्मीदवारों को रिक्तियों के कारण प्रिफरेंस लिस्ट में कॉलेज-कोर्स संयोजन में “अपग्रेड” किया गया था।
  • तीसरे राउंड के बाद भी अगर कोई सीट खाली रहती है, तो विश्वविद्यालय 17 नवंबर को स्पॉट एलोकेशन राउंड की घोषणा करेगा। जिन उम्मीदवारों को सीएसएएस प्रक्रिया के माध्यम से किसी भी कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया गया था, वे इसमें भाग ले सकते हैं। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -