Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

DU Admission 2022: डीयू स्पॉट राउंड की मेरिट लिस्ट आज इस समय होगी जारी, छात्र इन चीजों का रखें ध्यान

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) डीयू स्पॉट एडमिशन राउंड के लिए डीयू मेरिट लिस्ट 2022 आज शाम 5 बजे जारी करेगा।

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) डीयू स्पॉट एडमिशन राउंड के लिए डीयू मेरिट लिस्ट 2022 आज शाम 5 बजे जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों ने स्पॉट एडमिशन राउंड के दौरान डीयू प्रवेश के लिए आवेदन किया था, वे आज, 23 नवंबर, 2022 को अपनी सीट अलोकेशन देख सकते हैं। छात्र डीयू मेरिट लिस्ट को जारी करने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर देख सकते हैं।

डीयू की ओर से उम्मीदवारों को ओपन पोजीशन की लिस्ट पहले ही उपलब्ध करा दी गई है। इसके बाद उम्मीदवारों ने इन खुली सीटों के आधार पर सीएसएएस पोर्टल पर डीयू प्रवेश 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे आज शाम करीब 5 बजे चुने गए विद्यार्थियों की मेरिट लिस्ट देंखे सकते है। उम्मीदवारों को अपने सीयूईटी यूजी आवेदन संख्या और अनुरोधित किसी भी अतिरिक्त जानकारी का उपयोग करके लॉग इन करना होगा।

हाल ही में, डीयू ने स्पॉट प्रवेश के पहले दौर के लिए उपलब्ध रिक्त सीटों की एक लिस्ट जारी की। उम्मीदवार इसे विश्वविद्यालय के प्रवेश पोर्टल पर देख सकते हैं। शेड्यूल के अनुसार, उम्मीदवारों को 24 नवंबर (सुबह 10 बजे) से 25 नवंबर (4:59 बजे) तक अलॉटेड सीटों को स्वीकार करना होगा और शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 27 नवंबर (शाम 4:59 बजे) है।

CTET 2022: सीबीएसई सीटीईटी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज होगी बंद, यहां देखें प्रोसेस

DU Admission 2022: ऐसे कर पाएंगे चेक

  • आधिकारिक पोर्टल entry.uod.ac.in पर जाएं।
  • DU Merit List 2022 लेबल वाले लिंक का पता लगाएँ और उस पर क्लिक करें।
  • आप एक अलग पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे।
  • डीयू-आधारित मेरिट सूची 2022 की पीडीएफ स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • सुनिश्चित करें कि आपका रोल नंबर और अन्य डेटा सही है।

डीयू प्रवेश के फाइनल फेज को डीयू स्पॉट प्रवेश कहा जाता है। स्पॉट प्रवेश से पहले, दिल्ली विश्वविद्यालय ने यूजी कोर्सेज में रुचि रखने वाले आवेदकों के लिए प्रवेश के तीन दौर आयोजित किए। तीसरे दौर में ईसीए, स्पोर्ट्स, सीडब्ल्यू कोटे और सुपरन्यूमेरी सीटों के छात्रों को सीटें अलॉट की गईं।

और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -