Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

CUET UG Result 2022: सीयूईटी-यूजी के नतीजे घोषित, सभी विश्वविद्यालय खुद तैयार करेंगे मेरिट लिस्ट

CUET UG Result 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट (CUET UG) का परिणाम 16 सितंबर, 2022 को सुबह 4 बजे आधिकारिक वेबसाइट – cuet.samarth.ac.in पर घोषित कर दिया है।

उम्मीदवार रोल नंबर और जन्म तिथि जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 15 जुलाई से 30 अगस्त तक आयोजित की गई थी।

एनटीए की वरिष्ठ निदेशक (परीक्षा) साधना पाराशर ने कहा, “भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी, जो सीयूईटी-यूजी स्कोर कार्ड के आधार पर अपनी व्यक्तिगत काउंसलिंग के बारे में फैसला करेंगे।”

प्रत्येक उम्मीदवार के प्रदर्शन का मूल्यांकन “equi-percentile method” का उपयोग करके किया गया है, जिसमें एक ही विषय के लिए कई दिनों में दिए गए सत्र में छात्रों के प्रत्येक ग्रुप के प्रतिशत का उपयोग करके प्रत्येक उम्मीदवार के सामान्यीकृत अंकों की गणना की गई है।

इससे पहले, NTA ने CUET 2022 को दो चरणों में आयोजित किया था। हालांकि, तकनीकी गड़बड़ियों के कारण इसे स्थगित कर दिया गया और बाद में 15 जुलाई से 30 अगस्त, 2022 तक परीक्षा को छह चरणों में विभाजित कर दिया गया।

इस साल लगभग 14,90,293 उम्मीदवारों ने CUET, 2022 के लिए अपना पंजीकरण कराया, जबकि केवल 9,68,201 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -