Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

CUET UG 2022: एनटीए ने तकनीकी खराबी के कारण एक बार फिर रद्द की 13 केंद्रों की परीक्षा, जानें कब तक होंगे एग्जाम?

CUET-UG Phase 4 Exam Postponed 2022: केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (CUET) -यूजी के चौथे चरण में बुधवार को शुरू हुआ, जिसमें कुछ केंद्रों ने तकनीकी खराबी के कारण परीक्षा रद्द हो गई।

दिल्ली में गुरु हरगोबिंद इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, एशिया पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ जसोला (दिल्ली) एआईएस असेसमेंट जोन, दिल्ली के नांगलोई में आकाश इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल और पीतमपुरा में विवेकानंद इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज सहित केंद्रों के छात्रों ने दावा किया कि उन्हें जाने के लिए कहा गया था और तकनीकी खराबी और सर्वर की समस्या का हवाला देते हुए वापस किया।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने कहा कि सभी प्रभावित उम्मीदवारों को दोबारा परीक्षा का मौका मिलेगा।

यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने कहा कि, ‘कुछ केंद्रों पर सर्वर की समस्या थी। सभी प्रभावित उम्मीदवारों को दोबारा परीक्षा का मौका मिलेगा।’

कुछ छात्रों ने यह भी दावा किया कि उनकी परीक्षा निर्धारित समय से कम से कम दो घंटे देरी से शुरू हुई।

CUET-UG Phase 4 Exam 2022 

चौथा चरण लगभग 3.6 लाख उम्मीदवारों के परीक्षा में शामिल होने के साथ शुरू हुआ। CUET सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में UG प्रवेश के लिए सामान्य प्रवेश द्वार है।

अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त 11,000 उम्मीदवारों के लिए परीक्षा, जिन्हें 17-20 अगस्त से चौथे चरण में उपस्थित होना था, को केंद्र के लिए अपनी पसंद के शहर को समायोजित करने के लिए 30 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

प्रारंभिक योजना के अनुसार, CUET-UG के सभी चरण 20 अगस्त को समाप्त होने वाले थे। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA), जो परीक्षा आयोजित करने के लिए जिम्मेदार है, ने बाद में घोषणा की थी कि परीक्षा के सभी चरण 28 अगस्त में समाप्त होंगे। हालांकि, अब शेड्यूल को और टाल दिया गया है और परीक्षा को छह चरणों में विभाजित कर दिया गया है।

यूजीसी के अध्यक्ष कुमार ने घोषणा कि “परीक्षा केंद्र के लिए अपनी पसंद के शहर को समायोजित करने के लिए 3.72 लाख उम्मीदवारों में से 11,000 से अधिक उम्मीदवारों की परीक्षा 30 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गई है। एनटीए ने केंद्रों पर क्षमता बढ़ाई है और अधिक परीक्षा केंद्रों को भी जोड़ा है, इसके अलावा यह सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सीयूईटी के दूसरे चरण में गड़बड़ियों की वजह से एजेंसी को विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा रद्द करनी पड़ी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -