Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

CUET UG 2022 Result: आवेदन सुधार विंडो फिर से खुली, जानें कब तक आएगा रिजल्ट

CUET UG 2022 के परिणाम घोषित करने से पहले, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने कई महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। NTA ने 15 सितंबर को सुबह 10 बजे तक उम्मीदवारों को अपने डिटेल्स को सुधार करने की अनुमति देने के लिए आवेदन पत्र सुधार विंडो को फिर से खोल दिया है।

यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने सूचित करते हुए बताया कि सीयूईटी के परिणाम 15 सितंबर को या उससे पहले जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार सीयूईटी के परिणाम cuet.samarth.ac.in पर देख सकते हैं और प्राप्त अंकों के आधार पर, वे विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

CUET UG का पहला संपादन जुलाई-अगस्त में 6 चरणों में आयोजित किया गया था। परीक्षा भारत भर के 259 शहरों और भारत के बाहर 10 शहरों में 489 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए कुल 14,90,000 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

इससे पहले, यूजीसी और एनटीए ने कहा था कि परीक्षा की अंतिम तिथि के 10 दिनों के भीतर परिणाम घोषित किया जाएगा, लेकिन अधिकारियों के अनुसार, एनईईटी-यूजी परीक्षा के परिणामों की तैयारी और घोषणा के कारण इसमें देरी हुई। यह भी एनटीए द्वारा आयोजित किया जाता है।

CUET UG 2022 परिणाम: जानें मार्किंग स्कीम

छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि CUET 2022 परीक्षा के लिए, प्रत्येक सही उत्तर में पांच अंक होते हैं और -1 की नेगेटिव मार्किंग किया जाएगा। हर गलत जवाब के लिए।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -