Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Delhi University Admission 2022: डीयू में एडमिशन शुरू, जानें दिल्ली विश्वविद्यालय अपनी मेरिट लिस्ट कैसे तैयार करेगा

CUET 2022: CUET UG परिणाम 2022 की घोषणा के साथ, दिल्ली विश्वविद्यालय, DU, 2022-23 के लिए प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। विश्वविद्यालय ने 12 सितंबर को आधिकारिक वेबसाइट पर आसान बनाने के लिए कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) 2022 आवेदन पोर्टल पहले ही लॉन्च कर दिया है।

इस साल डीयू में दाखिले सीयूईटी के अंकों के आधार पर होंगे। कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम के माध्यम से प्रवेश तीन चरणों में आयोजित किया जाएगा –

पहले फेज में रजिस्ट्रेशन और आवेदन फॉर्म सबमिट होगा।
दूसरा फेज एनटीए द्वारा सीयूईटी यूजी 2022 का रिजल्ट जारी किए जाने के बाद शुरू होगा।
इस फेज में कैंडिडेट्स को पोर्टल पर अपने सीयूईटी स्कोर अपलोड करने होंगे।
जबकि तीसरा फेज काउंसलिंग और सीट अलॉटमेंट का होगा।
बता दें विश्वविद्यालय के अधिकारियों के अनुसार, सीट अलॉटमेंट प्रोसेस कई राउंड में होगा।

DU Merit List 2022

दिल्ली विश्वविद्यालय की मेरिट लिस्ट डीयू की आधिकारिक वेबसाइट entry.uod.ac.in पर जारी की जाएगी। DU CSAS मेरिट लिस्ट 2022 CUET में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। जिन उम्मीदवारों के नाम डीयू 2022 मेरिट लिस्ट में शामिल हैं, उन्हें अपने प्रवेश का दावा करना होगा। डीयू की मेरिट लिस्ट दिल्ली यूनिवर्सिटी के अलग-अलग कॉलेजों द्वारा जारी की जाएगी।

DU Seat Allotment 2022

दिल्ली विश्वविद्यालय सीट आवंटन 2022 डीयू सीएसएएस पोर्टल पर जारी किया जाएगा। डीयू सीट अलॉटमेंट 2022 च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया खत्म होने के बाद होगा। विकल्प भरते समय, उम्मीदवारों को अपनी प्राथमिकता बहुत सावधानी से चुननी होती हैं क्योंकि डीयू सीएसएएस अलॉटमेंट 2022 पूरी तरह से इसके आधार पर किया जाएगा। डीयू के कॉलेजों द्वारा डीयू सीट अलॉटमेंट लिस्ट अलग से जारी की जाएगी।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -