Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

CUET PG Result 2022: सीयूईटी पीजी का रिजल्ट जारी, ऐसे डाउनलोड करें स्कोरकार्ड

CUET PG Result 2022: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA ) ने आज सीयूईटी पीजी परिणाम 2022 जारी किया और परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवार अब आधिकारिक सीयूईटी पीजी वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर अपने स्कोर कार्ड देख सकते हैं। परिणाम की तारीख की घोषणा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के प्रमुख एम जगदीश कुमार ने 25 सितंबर को अपने ट्विटर हैंडल से की थी।

बता दें कि परिणाम की तारीख की घोषणा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के प्रमुख एम जगदीश कुमार द्वारा पहले ही बता दी गयी थी। NTA ने लगभग 3.57 लाख उम्मीदवारों के लिए भारत के 500 शहरों और बाहर के 13 शहरों में 1 सितंबर से 12 सितंबर के बीच CUET PG 2022 आयोजित किया था।

CUET PG Result 2022 Direct Link

CUET PG 2022 Result: स्कोरकार्ड कैसे चेक करें

  • – ऑफिशियल वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाएं।
  • – होमपेज पर दिख रहे CUET 2022 PG रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • – अपना क्रेडेंशियल दर्ज करें – रोल नंबर और जन्म तिथि।
  • – सबमिट बटन पर टैप करें।
  • – आपका सीयूईटी पीजी परिणाम 2022 स्क्रीन पर है।
  • – डाउनलोड करें और शीट का प्रिंटआउट अपने पास रख लें।

इसके बाद, CUET PG योग्य उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय की वेबसाइटों पर पीजी कोर्सेज में प्रवेश के लिए आवेदन करना होगा। उन्हें सीयूईटी से संबंधित दस्तावेज जैसे एडमिट कार्ड, आवेदन पत्र और रैंक कार्ड या मार्कशीट को सहेज कर रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि प्रवेश के बाद के चरणों में इन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -