Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

CLAT 2023 Admit Card: क्लैट का एडमिट कार्ड जारी होने से पहले उम्मीवार कर लें ये जरूरी काम, यहां देखें नोटिस

CLAT 2023 Admit Card: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (NLU) ने घोषणा की है कि कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2023 परीक्षा का एडमिट कार्ड कुछ देर में जारी किए जाएंगे।

CLAT 2023 Admit Card: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (NLU) ने घोषणा की है कि कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2023 परीक्षा का एडमिट कार्ड कुछ देर में जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार जो कानून प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले हैं, वे अपने हॉल टिकट आधिकारिक CNLU वेबसाइट – consortiumofnlus.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को मोबाइल नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉग इन कर एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।

एडमिट कार्ड भरने के पहले प्रवेश पसंद भरना जरूरी

इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को सीएलएटी 2023 के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले एनएलयू में अपनी प्रवेश प्राथमिकताएं भरना अनिवार्य है। उम्मीदवारों के पास एनएलयू में अपनी प्रवेश पसंद भरने के लिए 17 दिसंबर की रात 11:59 बजे तक का समय है। उम्मीदवारों को न्यूनतम पांच वरीयताएँ भरनी होंगी। भरी जा सकने वाली प्राथमिकताओं की संख्या की कोई बाहरी सीमा नहीं है।

CLAT 2023 Official Notice 

इस साल, CLAT 2023 परीक्षा 18 दिसंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे के बीच ऑफलाइन मोड में आयोजित होने वाली है। फाइनल आंसर-की 18 दिसंबर को जारी की जाएगी और उम्मीदवारों को आंसर-की के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराने के लिए 19 दिसंबर तक का समय दिया जाएगा।

CLAT 2023 Admit Card इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट Consortiumofnlus.ac.in पर जाएं।
  • अब वेबसाइट पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • अब इसे डाउनलोड कर लें और एग्जाम हॉल ले जाने के लिए इसका एक प्रिंट ले लें।

क्लैट 2023 को ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जाना तय है। क्लैट 2023 परीक्षा का समय दो घंटे का है। CLAT UG 2023 प्रश्न पत्र में एक-एक अंक के 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे। CLAT PG में 120 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे। CLAT 2023 UG और PG पेपर में अंकित प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।

क्लैट स्कोर का उपयोग भारत में 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों (NLUs) द्वारा प्रस्तावित शैक्षणिक वर्ष 2023-2024 में शुरू होने वाले पांच वर्षीय एकीकृत एलएलबी और एलएलएम कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्रता स्कोर का उपयोग किया जाता है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -