Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

CUET UG 2022: सीयूईटी-यूजी परिणाम जारी होने के बाद, जानें कब से शुरू हो सकती है काउंसलिंग प्रक्रिया, यहां देखें सभी डिटेल

CUET UG 2022 Result: सीयूईटी-यूजी परिणाम घोषित होने के बाद, काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह प्रक्रिया अक्टूबर से नवंबर के बीच होने की संभावना है। शुक्रवार को, परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट – cuet.samarth.ac.in पर घोषित किया गया था – जिन्होंने अभी तक अपना स्कोरकार्ड चेक नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

अगले कदम के रूप में, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने छात्रों के CUET UG स्कोर विश्वविद्यालयों या संस्थानों को भेजना शुरू कर दिया है। CUET UG काउंसलिंग प्रक्रिया के बारे में अधिक जानने के लिए, आवेदकों को अपने संबंधित विश्वविद्यालयों या संस्थानों से संपर्क करना होगा।

एनटीए द्वारा सीयूईटी (यूजी) – 2022 के परिणाम की घोषणा के बाद, संबंधित सीयूईटी (यूजी) – 2022 स्कोर और संबंधित विश्वविद्यालय के अन्य मानदंडों के आधार पर परामर्श / प्रवेश कार्यक्रम और मेरिट लिस्ट घोषित करेंगे।

विश्वविद्यालयों या संस्थानों में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों को अलग से रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिसमें भारत के केंद्रीय विश्वविद्यालय शामिल हैं। एडमिशन लेने वाले छात्र संस्थान CUET प्रवेश प्रक्रिया को अलग से करेंगे। इसलिए, उम्मीदवारों को पसंदीदा संस्थानों और कोर्सेज के लिए आवेदन करना होगा।

काउंसलिंग प्रक्रिया के माध्यम से, उम्मीदवारों को उनके संबंधित कोर्सेज में सीटें अलॉटमेंट की जाएंगी। उसके बाद, पात्र उम्मीदवारों को अपनी सीटों को सुरक्षित करने के लिए प्रवेश पत्र भरना होगा।

इस साल CUET UG में 44 केंद्रीय विश्वविद्यालयों सहित लगभग 90 विश्वविद्यालय भाग ले रहे हैं। लगभग 20,000 छात्रों ने परीक्षा में 30 विषयों में 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -