Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

विश्व स्टार्टअप सम्मेलन में $600 बिलियन से अधिक के AUM पर बनी सहमति, उद्योग जगत में आएगा बदलाव

नई दिल्ली। “विश्व स्टार्टअप सम्मेलन (World Startup Convention)” अपनी शानदार शुरुआत के लिए एकदम तैयार है। इस कार्यक्रम के लिए $600 बिलियन (भारतीय मुद्रा में लगभग 49.7 लाख करोड़ रुपए) के एसेट्स अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) की पुष्टि पहले ही हो चुकी है। ऐसा होना स्टार्टअप इकोसिस्टम में इन्वेस्टर्स की बढ़ती रुचि और विश्वास को प्रदर्शित […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Dec 31, 2022 11:55
Share :
World Startup Convention, business news,

नई दिल्ली। “विश्व स्टार्टअप सम्मेलन (World Startup Convention)” अपनी शानदार शुरुआत के लिए एकदम तैयार है। इस कार्यक्रम के लिए $600 बिलियन (भारतीय मुद्रा में लगभग 49.7 लाख करोड़ रुपए) के एसेट्स अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) की पुष्टि पहले ही हो चुकी है। ऐसा होना स्टार्टअप इकोसिस्टम में इन्वेस्टर्स की बढ़ती रुचि और विश्वास को प्रदर्शित करता है। प्रत्येक उद्योग को विकास के मार्ग पर चलना चाहिए और काम में निरंतर परिवर्तन लाते रहना चाहिए। कॉरपोरेट जगत ने हाल के वर्षों में तकनीक और वित्त उद्योगों में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन देखा है। पिछले कुछ वर्षों में तकनीक और वित्त उद्योगों ने कई ऐसी पहल की हैं जो स्टार्टअप इकोसिस्टम के ज़रिए एक नई दुनिया का निर्माण कर रही हैं।

विश्व स्टार्टअप सम्मेलन दुनिया भर के उद्यमियों, फाइनेंसर्स और एक्सपर्ट प्रोफेशनल्स को एक साथ लाता है। यह स्टार्टअप्स और फाइनेंसर्स दोनों के लिए महत्वपूर्ण गतिविधि का केंद्र बनने की उम्मीद करता है। कार्यक्रम में भाग लेने वाले उद्यमियों में से एक शिवांग स्लाथिया ने कहा, “हम विश्व स्टार्टअप सम्मेलन के उद्घाटन समारोह का हिस्सा बनकर बेहद उत्साहित हैं और हमारी कंपनी का क्या भविष्य होगा, यह जानने के लिए भी बेताब हैं।” देखा जाए तो सभी केंद्रीय बैंकों और संस्थानों के भाग लेने के साथ, निवेशक भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले एक महत्वपूर्ण निवेशक ने कहा, “विश्व स्टार्टअप सम्मेलन निवेशकों के लिए दुनिया भर के सबसे नवीन और होनहार स्टार्टअप्स को खोजने और उनसे जुड़ने का सही स्थान है।”

और पढ़िए –Gold Price Today, 29 December 2022: आज फिर महंगा हुआ सोना, दिल्ली-मुंबई-लखनऊ से इंदौर तक ये रहा रेट

विश्व स्टार्टअप सम्मेलन के संस्थापक भविष्य के लिए भी आशावादी हैं और कहते हैं, “हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि इससे आने वाले वर्ष में क्या नए चेंजेज आते हैं और हम जानना चाहते हैं कि भविष्य में स्टार्टअप इकोसिस्टम के लिए यह क्या मायने रखता है।” विश्व स्टार्टअप सम्मेलन के सह-संस्थापक अर्जुन चौधरी ने कहा, “यह तो शुरुआत है। हम स्टार्टअप्स के फलने-फूलने के लिए अधिक समावेशी और न्यायसंगत वातावरण बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और हमें विश्वास है कि विश्व स्टार्टअप सम्मेलन स्टार्टअप इकोसिस्टम में इनोवेशन और ग्रोथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।”

शीर्ष उद्यमी, सक्षमकर्ता, संस्थापक, निर्माता, विपणक, खुदरा विक्रेता, इन्फ्लुएंसर्स, इन्वेस्टमेंट बैंकर, सलाहकार और कई उद्योगों के अन्य उल्लेखनीय लोग विश्व स्टार्टअप सम्मेलन में एकत्रित होने वाले हैं। इन सबके साथ, भारत में विश्व स्टार्टअप सम्मेलन दुनिया में सबसे प्रमुख स्टार्टअप निवेश कार्यक्रम आयोजित करने के लिए तैयार है, जो भारी मात्रा में धन जुटाने और स्टार्टअप अर्थव्यवस्था में निवेश करने का इरादा रखता है और यह सुनिश्चित करता है कि कोई भी स्टार्टअप पीछे न छूटे।

और पढ़िए –Share Market Closing Bell: सेंसेक्स 200 अंक उछला, निफ्टी 18.2K के करीब हुआ बंद, टॉप पर रहे ये शेयर

और पढ़िए – बिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

First published on: Dec 29, 2022 05:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें