Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

भारत में महिलाओं के काम करने के लिए सबसे अच्छी जगह बनी ये कंपनी, इन संस्थानों के भी नाम

नई दिल्ली: ग्रेट प्लेस टू वर्क इंडिया द्वारा विप्रो (Wipro) को महिलाओं के लिए भारत के शीर्ष कार्यस्थलों में से एक के रूप में मान्यता दी गई है। ग्रेट प्लेस टू वर्क एक वैश्विक मंच है जो उच्च-विश्वास और उच्च-प्रदर्शन संस्कृतियों को बनाने, बनाए रखने और पहचानने पर केंद्रित है।

अभी पढ़ें फेस्टिवल सीजन में बिक्री बढ़ाने के लिए 72% छोटे व्यापारियों ने चुना ये रास्ता, पढ़ें- ये रिपोर्ट

मंच द्वारा हर साल 10,000 संगठनों में से कुछ अच्छे वर्कप्लेस वाली जगहों को चुना जाता है। यह छह महाद्वीपों में 60 देशों में व्यवसायों, गैर-लाभकारी और सरकारी एजेंसियों की मदद से हो पाता है।

रिपोर्ट के अनुसार, wipro को इसलिए चुना गया है क्योंकि इसके द्वारा विभिन्न आयामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया गया है जैसे कि महिला कर्मचारी कम से कम 10 प्रतिशत कार्यबल से साथ वहां है और महिला कर्मचारियों द्वारा 70 प्रतिशत तक सकारात्मक प्रतिक्रिया साझा की गई हैं। आईटी कंपनी ने अन्य पहलुओं जैसे महान कार्य अनुभव और लैंगिक समानता और सभी स्तरों पर समान प्रतिनिधित्व में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

कंपनी ने क्या कहा?

इसपर बात करते हुए, विप्रो लिमिटेड की मुख्य संस्कृति अधिकारी सुनीता रेबेका चेरियन ने कहा, ‘हमें अपने विविध और समावेशी कार्यबल पर बहुत गर्व है और एकजुटता की हमारी मजबूत भावना हमारी सफलता का आधार है। महिलाओं के लिए भारत के सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों में से 2022 में मान्यता प्राप्त होना हमारी उच्च-प्रदर्शन, विविध और समावेशी संस्कृति का प्रमाण है। हम यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि हमारे लोग पनपे और खुद को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करें।’

अभी पढ़ें Zomato share price today: जोमैटो के शेयर धड़ाम, 65% की भारी गिरावट, क्या है इसके पीछे वजह?

सूची में जगह बनाने वाली भारत की अन्य कंपनियों में शिव नादर स्कूल, डेलॉइट इंडिया, सिस्को सिस्टम्स, टाटा कम्युनिकेशंस, इंफोसिस, अन्य शामिल हैं।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -