Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

सीनियर सिटीजन के लिए FD स्कीम बंद कर रहे हैं ये दो बैंक, यहां पढ़ें- सभी जानकारी

नई दिल्ली: एचडीएफसी बैंक और आईडीबीआई बैंक ने हाल ही में घोषणा की थी कि वे अपने संबंधित वरिष्ठ-केंद्रित विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) स्कीम 1 अक्टूबर से बंद कर देंगे।

अभी पढ़ें RBI ने इस बैंक का लाइसेंस रद्द किया, जमाकर्ताओं को अब मिलेंगी सिर्फ इतने रुपये!

अधिकांश उधारदाताओं ने COVID-19 की शुरुआत में अपनी योजनाएं शुरू कीं, लेकिन उनमें से कुछ ने तब से उन्हें बंद करना शुरू कर दिया है। जहां आईडीबीआई की नमन सीनियर सिटीजन डिपॉजिट 20 अप्रैल को शुरू हुई। वहीं एचडीएफसी के सीनियर सिटीजन केयर एफडी का 18 मई, 2020 को अनावरण किया गया।

आईडीबीआई की नमन वरिष्ठ नागरिक डिपॉजिट:

इस स्कीम के साथ, वृद्ध लोगों को अतिरिक्त 0.75% ब्याज दर (वर्तमान दर के शीर्ष पर 0.25% और अतिरिक्त 0.50% प्रति वर्ष) प्राप्त होती है। परिपक्वता तक पहुंचने में एक साल से लेकर 10 साल तक का समय लगता है।

एचडीएफसी का सीनियर सिटीजन केयर फिक्स्ड डिपॉजिट:

इसे मैच्योर होने में पांच से दस साल का समय लगता है। अनिवासी भारतीय इस कार्यक्रम (एनआरआई) के लिए पात्र नहीं हैं। जो ग्राहक सीनियर सिटीजन केयर FD ऑफर चुनते हैं, उन्हें 0.75% अधिक ब्याज मिलेगा। जब सभी शाखाओं में एक ग्राहक के लिए आरडी और एफडी पर देय ब्याज या पुनर्निवेश एक वित्तीय वर्ष में 40,000 रुपये (वरिष्ठ नागरिकों के लिए 50,000 रुपये) से अधिक हो, तो टीडीएस काट लिया जाएगा।

अभी पढ़ें दुर्गा पूजा से पहले इस राज्य के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी…पढ़ें- क्या है मामला

यदि उपरोक्त प्रस्ताव के तहत बुक की गई सावधि जमा निर्धारित 5 साल की अवधि पर या उससे पहले समय से पहले बंद हो जाती है (स्वैप इन या आंशिक रूप से बंद हो जाती है), तो ब्याज दर अनुबंधित दर या उस दौरान प्रभावी आधार दर से 1.00% कम होगी। समय, जो भी कम हो।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -