Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

1 मार्च से क्या-क्या बदलेगा, क्या जुड़ेंगे नए नियम, बचत होगी या कटेगी जेब, जानें

Rules changing from March 1st: फरवरी का महीना खत्म होने जा रहा है। ऐसे में मार्च महीने की शुरुआत में कुछ बदलाव होने जा रहे हैं। यह सभी चेंज आम आदमी की जेबों पर निश्चित तौर पर असर डालेंगे। ऐसे में आपको जानना चाहिए कि क्या कुछ नए नियम आने वाले महीने में जुड़ने वाले […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Feb 24, 2023 23:04
Share :

Rules changing from March 1st: फरवरी का महीना खत्म होने जा रहा है। ऐसे में मार्च महीने की शुरुआत में कुछ बदलाव होने जा रहे हैं। यह सभी चेंज आम आदमी की जेबों पर निश्चित तौर पर असर डालेंगे। ऐसे में आपको जानना चाहिए कि क्या कुछ नए नियम आने वाले महीने में जुड़ने वाले हैं और क्या उनसे आपकी बचत बढ़ेगी या जेब और खाली होगी। तो आइए जालते हैं एक नजर होने वाले बदलावों पर…

LPG-CNG-PNG

हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस से लेकर पीएनजी और सीएनजी के दाम तय किए जाते हैं। पिछली बार 1 फरवरी की बात करें तो कंपनियों ने घरेलू सिलेंडर के पैसे नहीं बढ़ाए थे। इस बार देखना होगा कि क्या कुछ बदलाव होता है। बता दें कि CNG पर भी पिछले काफी समय से रेट घटाए नहीं गए हैं। अगर दाम कुछ कम होते हैं तो लोगों को राहत मिलेगी।

और पढ़िए –Share Market Update: सेंसेक्स 140 अंक गिरा, निफ्टी 17.5K से नीचे फिसला। अडानी एंटरप्राइजेज की हालत खराब!

काशी विश्वनाथ मंदिर की आरती होगी महंगी

मंगला आरती टिकट की लागत 350 रुपये से बढ़कर 500 रुपये हो गई है। सप्त ऋषि आरती, श्रिंगर भोग आरती और मिडडे भोग आरती टिकटों की कीमत एक ही समय में 180 रुपये से बढ़कर 300 रुपये हो जाएगी। 1 मार्च से नए टिकट की कीमतें प्रभावी होंगी।

बैंकों की छुट्टियां

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने मार्च 2023 के लिए बैंक छुट्टियों की सूची जारी की है। विभिन्न त्योहारों, दूसरे और चौथे शनिवार और चार रविवार सहित कुल 12 छुट्टियां होंगी। किसी भी असुविधा से बचने के लिए, अगले महीने आगामी बैंक-संबंधित कार्यों वाले व्यक्तियों को छुट्टी कैलेंडर की समीक्षा करनी चाहिए और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनानी चाहिए।

और पढ़िए – बिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

First published on: Feb 24, 2023 11:57 AM
संबंधित खबरें