Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Profitable Scheme: अब बच्चे भी बड़े होने तक कमा लेंगे 8 लाख! LIC की आधारशिला पॉलिसी ने खड़े किए मजे

Profitable Scheme: हर सामाजिक समूह LIC (Life Insurance Corporation of India) की नीतियों से कवर है। LIC बीमा क्षेत्र में बाजार का बड़ा प्लेयर है। योजनाएं सभी आय स्तरों के लिए भी उपलब्ध हैं। अब हम बात कर रहे हैं एलआईसी आधार शिला पॉलिसी (LIC Aadhaar Shila policy) की। निम्न और मध्यम आय वर्ग के […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Jan 14, 2023 19:41
Share :
LIC Scheme for women, LIC Aadhaar Shila plan

Profitable Scheme: हर सामाजिक समूह LIC (Life Insurance Corporation of India) की नीतियों से कवर है। LIC बीमा क्षेत्र में बाजार का बड़ा प्लेयर है। योजनाएं सभी आय स्तरों के लिए भी उपलब्ध हैं। अब हम बात कर रहे हैं एलआईसी आधार शिला पॉलिसी (LIC Aadhaar Shila policy) की।

निम्न और मध्यम आय वर्ग के लिए, एलआईसी आधार शिला पॉलिसी न्यूनतम 75,000 रुपये की बीमा राशि और 3 लाख रुपये की अधिकतम बीमा राशि प्रदान करती है। आप एलआईसी आधार शिला योजना में प्रत्येक दिन एक औसत राशि का निवेश कर सकते हैं। अधिकांश एलआईसी योजनाओं की तरह, यह लंबी अवधि के लिए एक निवेश है। इसके अतिरिक्त, यह मृत्यु बीमा प्रदान करता है।

हर दिन 58 रुपये का निवेश करने वाला बच्चे होगा लखपति

जब निवेश परिपक्व हो जाता है, तो हर दिन 58 रुपये का निवेश करने वाले व्यक्ति को लाखों रुपये मिलेंगे। आइए योजना के मुख्य घटकों को देखें। मृत्यु लाभ वार्षिक प्रीमियम का सात गुना और प्रारंभिक लाभ का 110 प्रतिशत है। मूल राशि का वादा 75,000 रुपये से लेकर 3 लाख रुपये तक है।

और पढ़िएवरिष्ठ नागरिकों की काम की खबर, इन बैंकों ने एफडी के बदले रेट

केवल महिलाएं ही पात्र

प्रवेश आवश्यकताओं में न्यूनतम आयु 8 वर्ष और अधिकतम आयु 55 वर्ष शामिल है। दस से बीस वर्ष की पॉलिसी अवधि है। इस योजना के लिए केवल महिलाएं ही पात्र हैं। योजना में निवेश करने की न्यूनतम अवधि दस से बीस वर्ष के बीच है। जिस उम्र में कोई वयस्कता तक पहुंचता है वह उम्र 70 की है।

यदि आप प्रति दिन 58 रुपये की दर से निवेश करते हैं और 20 वर्ष के हैं, तो आपने 21918 रुपये का वार्षिक निवेश किया। आपका प्रारंभिक निवेश 20 वर्षों के बाद बढ़कर 429392 रुपये हो जाएगा। योजना के परिपक्व होने पर आपको 794000 रुपये प्राप्त होंगे।

और पढ़िएबिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

First published on: Jan 14, 2023 01:37 PM
संबंधित खबरें