---विज्ञापन---

Paytm, Zomato के शेयर ने मचाई धूम, लेने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

Paytm, Zomato Share Price: शेयर मार्केट में आखिरकार Paytm, Zomato ने कमाल का खेल दिखाना शुरू कर दिया है। लेने से पहले जरा ये खबर पढ़ लें।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Oct 17, 2023 09:02
Share :
Zomato shares, Infosys shares, Axis Bank shares, Paytm shares, NTPC shares, Sensex,
Photo Credit: Google

Paytm, Zomato Share Price: इस समय शेयर मार्केट में दो ऐसे शेयर धूम मचा रहे हैं, जिन्होंने IPO के बाद निवेशकों को परेशान कर दिया था। हम बात कर रहे हैं Paytm और Zomato की। इन दोनों शेयर ने पिछले 6 महीने में कमाल की ग्रोथ दिखाई है। Paytm की पहले बात करें को 6 महीने में शेयर ने 44.13 फीसदी की छलांग लगाई है, वहीं Zomato ने 106.67 फीसदी की ग्रोथ बनाई है। इसी को देखकर जिसने शेयर में होल्डिंग बनाई थी, वो अब खुश हो रहे हैं।

IPO के बाद धड़ाम हुए थे दोनों शेयर

IPO आने के बाद सभी निवेशक इन शेयर के लिए अपनी राय रख रहे थे। प्रीमियम पर दोनों शेयर लिस्ट हुए थे, लेकिन आने वाले कुछ ही दिनों में शेयर लिस्ट प्राइस से भी नीचे चले गए, कई महीनों तक यही समस्या बनी रही। जिसे देखकर निवेशकों ने पैसा निकालना शुरू कर दिया। Paytm के फाउंडर विजय शर्मा के लिए भी खबरें इस बीच ठीक नहीं रहीं, जिसकी वजह से भी कंपनी के लिए शेयर मार्केट खराब रहा।

यह भी पढ़ें- पहले रतन टाटा का साथ, फिर मुकेश अंबानी का भरोसा, ऐसा है इस महिला का बिजनेस

छलांग की वजह क्या है?

Paytm की बात करें तो कंपनी ने अपने नेट प्रॉफिट को बढ़ाया है। हालांकि कंपनी अभी मुनाफा नहीं बना पा रही है, लेकिन कई सिक्योरिटी एजेंसी ने कंपनी के लिए रेटिंग को बढ़ा दिया है। वहीं Zomato के लिए ऑनलाइन फूड मार्केट की डिमांड की वजह से बूस्ट आया है। रिपोर्ट्स हैं कि आने वाले कई साल में अगर Zomato अकेली कंपनी रही, तो फिर शेयर 200 का आंकड़ा छू सकता है।

आगे क्या अपनाएं प्लानिंग

नए निवेशक या फिर पुराने निवेशकों की बात करें तो एक्सपर्ट अभी होल्डिंग की सलाह दे रहे हैं। साथ में नए निवेशक के लिए निवेश की सलाह भी है। लेकिन शॉर्ट टर्म के लिए पैसा ना लगाएं। लॉन्ग टर्म के लिए अपनी प्लानिंग बनाकर ही इसमें टारगेट सेट करें।

First published on: Oct 17, 2023 09:02 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें