Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Milk Price Hike: अमूल और मदर डेयरी के बाद इस ब्रांड ने भी बढ़ाए दूध के दाम, आज से लागू नई दरें

पंजाब दुग्ध सहकारी समिति ने शुक्रवार से दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। अमूल और मदर डेयरी ने दो दिन पहले दूध के दाम बढ़ाए थे।

नई दिल्ली: पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव मिल्क प्रोड्यूसर फेडरेशन लिमिटेड ने शुक्रवार को दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। सहकारी समिति अपने उत्पादों को ‘Milkfed Verka’ के ब्रांड नाम से बेचती है और संशोधित मूल्य आज से ही प्रभावी होगा। डेयरी फार्मिंग जैसे चारे और परिवहन की लागत बढ़ने से दूध का उत्पादन महंगा हो जाता है। पंजाब सहकारी कदम अन्य डेयरी कंपनियों के अनुरूप था। गौरतलब है कि अमूल और मदर डेयरी ने दो दिन पहले दूध के दाम बढ़ाए थे।

अभी पढ़ें – Gold Price Update: सोना 4400 रुपये में तक सस्ता हुआ , अब 30304 रु में खरीदें 10 ग्राम गोल्ड

पंजाब में 60% डेयरी बाजार
इसका सीधा बोझ पंजाब के उपभोक्ताओं पर पड़ेगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पंजाब के शहरी क्षेत्रों में Milkfed Verka का 60% बाजार वर्चस्व है। राज्य में दूध की दैनिक मांग करीब 12 लाख लीटर है। Milkfed के एक अधिकारी ने बताया कि 19 अगस्त से दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ जाएंगे।

अभी पढ़ें – IRCTC Update: भारतीय रेलवे ने 20 अगस्त को 110 से अधिक ट्रेनें रद्द कीं, यहां देखें पूरी सूची

अमूल और मदर डेयरी ने दो दिन पहले दूध के दाम में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। संशोधित लागत 17 अगस्त से प्रभावी थी। अब फुल क्रीम दूध अमूल गोल्ड 62 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि पहले यह 60 रुपये प्रति लीटर था।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -