Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Local Train Update: बाढ़ के कारण ट्रेनें रद्द, कुछ डायवर्ट की गईं

Local Train Update: देशभर में कई जगहों पर भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई है। ऐसे में इसका प्रभाव ट्रेनों पर भी पड़ा है। बुधवार सुबह मुंबई के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने शहर के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है, जिसमें दिन के दौरान कुछ स्थानों पर भारी से […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Jul 19, 2023 17:01
Share :
Mumbai Local Train

Local Train Update: देशभर में कई जगहों पर भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई है। ऐसे में इसका प्रभाव ट्रेनों पर भी पड़ा है। बुधवार सुबह मुंबई के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने शहर के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है, जिसमें दिन के दौरान कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

कल्याण में प्वाइंट फेल होने और अंबरनाथ और बदलापुर सेक्शन के बीच बाढ़ के कारण बुधवार दोपहर को सेंट्रल लाइन पर कई ट्रेनें केवल ठाणे और डोंबिवली तक ही चल रही थीं।

इस बीच, पनवेल-बेलापुर हार्बर लाइन मार्ग पर ट्रेन सेवाएं सुबह 9.40 बजे पनवेल में ‘प्वाइंट फेलियर’ के कारण प्रभावित हुईं। अधिकारी ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT)-बेलापुर मार्ग पर ट्रेन सेवाएं चल रही हैं, मध्य रेलवे के कई यात्रियों ने दावा किया कि ट्रेनें 10-15 मिनट की देरी से चल रही हैं।

मध्य रेलवे CPRO ने बताया कि शहर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद गंभीर जलभराव के कारण बदलापुर-अंबरनाथ रेलवे ट्रैक बंद कर दिया गया है। इसके कारण कई बाहरी ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और उनके मार्ग में परिवर्तन करना पड़ा।

खराब मौसम का असर पश्चिम रेलवे रूट पर चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों पर भी पड़ा है। डब्ल्यूआर ने बुधवार दोपहर को कहा, ‘कृपया ध्यान दें: ट्रेन नंबर 19218 वेरावल – बांद्रा टर्मिनस सौराष्ट्र जनता एक्सप्रेस दिनांक 19.07.2023 को वाशआउट के कारण अपने निर्धारित समय 11.50 बजे के बजाय 2 घंटे देरी से 13.50 बजे वेरावल से प्रस्थान करने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है।’

कुछ ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने कल्याण में जलजमाव के वीडियो पोस्ट किए। बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) उपक्रम की बस सेवाएं अपने उचित मार्गों के अनुसार चल रही थीं और मार्ग परिवर्तन की कोई रिपोर्ट नहीं थी।

मुंबई के अलावा महाराष्ट्र के पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, पुणे, सतारा जिलों में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, आज के लिए महाराष्ट्र के औरंगाबाद, कोल्हापुर, नासिक, जलगांव, नंदुरबार, धुले, सिंधुदुर्ग जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

First published on: Jul 19, 2023 05:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें