---विज्ञापन---

LIC Scheme: एलआईसी की धांसू पॉलिसी! जमा करें सिर्फ 45 रुपये और बन जाएं हर महीने इतने हजार के मालिक

LIC Jeevan Umang Policy: LIC की किसी स्कीम में निवेश करने जा रहे हैं तो यह आपके लिए बड़ी खबर है। निवेश करने वालों ग्राहकों के लिए एक अच्छी स्कीम है, जहां आप अपना और अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं। निवेश को आजीवन पूंजी के रूप में देखा जाना चाहिए। इसलिए अपनी […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Dec 2, 2022 11:52
Share :
LIC Scheme for women, LIC Aadhaar Shila plan

LIC Jeevan Umang Policy: LIC की किसी स्कीम में निवेश करने जा रहे हैं तो यह आपके लिए बड़ी खबर है। निवेश करने वालों ग्राहकों के लिए एक अच्छी स्कीम है, जहां आप अपना और अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं। निवेश को आजीवन पूंजी के रूप में देखा जाना चाहिए। इसलिए अपनी मेहनत की कमाई को ऐसी जगह निवेश करना चाहिए जो अच्छी रिटर्न दे सके और अत्यधिक मूल्यवान बने। आइए जीवन बीमा निगम (LIC) की जीवन उमंग पॉलिसी ( Jeevan Umang Policy) पर एक नजर मारते हैं। यह योजना बिलकुल सेफ है और अच्छे रुपये आपको जीवनभर देगी।

जीवन उमंग पॉलिसी बीमाधारक के जीवन को अच्छा बनाने के साथ ही दूसरी योजनाओं से अलग है। यह जीवन बीमा पॉलिसी पॉलिसीधारक को पूर्व निर्धारित अवधि में नियमित रूप से बचत करने में सहायता करती है, ताकि पॉलिसी अवधि के दौरान जीवित रहने की स्थिति में, एकमुश्त भुगतान पॉलिसी मैच्योरिटी पर उपलब्ध होगी।

एंडोमेंट पॉलिसी, पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु पर लाभार्थियों को पूरी बीमा राशि का भुगतान करती है। 90 दिन से 55 वर्ष की आयु के व्यक्ति लाभ ले सकते हैं। यह योजना 100 वर्षों तक के लिए कवरेज प्रदान करती है।

हर महीने मिलेंगे 36 हजार रुपये

आपको 100 साल तक की वार्षिक आय का लाभ मिलेगा जो कि प्रीमियम के पूरा होने के बाद बीमियोथ प्रदान करता है। आपको योजना की राशि का 8 प्रतिशत मिलेगा। उदाहरण के लिए, आप अभी 26 वर्ष के हैं और 4.5 लाख का पॉलिसी कवर खरीदते हैं। आपको 30 साल तक प्रीमियम का भुगतान करना होगा। यदि आपने पूर्व निर्धारित आयु तक सभी प्रीमियम जमा कर दिए हैं, तो आपको 31वें वर्ष से राशि का 8 प्रतिशत यानि 36,000 रुपये मिलना शुरू हो जाएगा।

First published on: Dec 02, 2022 11:52 AM
संबंधित खबरें