Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

LIC Dhan Varsha Plan: देखते ही देखते 10 लाख रुपये के बन जाएंगे 1 करोड़, जबरदस्त है यह पॉलिसी

नई दिल्ली: इंश्योरेंस बेहेमोथ लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (एलआईसी) ऑफ इंडिया ने हाल ही में धन वर्षा योजना शुरू की है। एलआईसी धन वर्षा योजना एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेट करने वाली, व्यक्तिगत, बचत, जीवन बीमा योजना है जो सुरक्षा और बचत का संयोजन प्रदान करती है। यह योजना पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु के मामले में परिवार के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करती है। यह जीवित बीमित व्यक्ति के लिए परिपक्वता की तारीख पर गारंटीड एकमुश्त राशि भी प्रदान करता है।

अभी पढ़ें Gold Price Today 19 October: धनतेरस से पहले लूट लें सोना-चांदी, वरना पछताते रह जाएंगे !

मृत्यु लाभ: जोखिम की शुरुआत की तारीख के बाद लेकिन परिपक्वता की तारीख से पहले पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की मृत्यु पर देय मृत्यु लाभ, अर्जित गारंटीड अतिरिक्त के साथ “मृत्यु पर बीमा राशि” होगी। “मृत्यु पर बीमा राशि” पॉलिसीधारक द्वारा चुने गए विकल्प पर निम्नानुसार निर्भर करेगा:

विकल्प 1: चुने हुए मूल बीमा राशि के लिए सारणी प्रीमियम का 1.25 गुना

विकल्प 2: चुने हुए मूल बीमा राशि के लिए सारणीबद्ध प्रीमियम का 10 गुना

पहले और दूसरे विकल्प पर गणना

पहला विकल्प चुनने का मतलब है कि ग्राहक को जमा किए गए प्रीमियम के 1.25 गुना पर बीमा राशि मिलेगी। इसका मतलब है कि किसी ने 10 लाख सिंगल प्रीमियम का भुगतान किया है और मृत्यु की कोई अप्रिय घटना होती है, तो नॉमिनी को गारंटीड एडिशन बोनस के साथ 12.5 लाख मिलेंगे।

अभी पढ़ें Stock Market Opening: दिवाली से पहले शेयर बाजार जगमग, लगातार चौथे दिन Sensex और Nifty रौशन

दूसरा विकल्प चुनने का मतलब है कि ग्राहक को जमा किए गए प्रीमियम का 10 गुना जोखिम कवर मिलेगा। किसी अनहोनी की स्थिति में, उदाहरण के लिए, यदि ग्राहक ने 10 लाख रुपये का सिंगल प्रीमियम घटाया है, तो उसके नॉमिनी को गारंटीड बोनस के साथ 1 करोड़ रुपये मिलेंगे।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -