Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ICICI बैंक ने भारतीय छात्रों के लिए निकाली एक स्पेशल स्कीम, अब घर बैठे ऐसे खोलें UK में अकाउंट

नई दिल्ली: वडोदरा मुख्यालय वाले आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी आईसीआईसीआई बैंक यूके ने सोमवार को ब्रिटेन में उच्च शिक्षा के लिए जाने वाले भारतीय छात्रों के लिए डिजाइन किया गया एक नया खाता शुरू करने की घोषणा की।

अभी पढ़ें LIC Jeevan Labh Policy: 233 रुपये प्रति माह निवेश करें और बदले में पाएं 17 लाख रुपये, जानें क्या है ये स्कीम

HomeVantage करंट अकाउंट (HVCA), जो एक वीजा डेबिट कार्ड के साथ मेल खाता है और जो दुनिया में कहीं भी उपयोग के लिए मान्य है। यह अब छात्रों के यूके जाने से पहले ही डिजिटल रूप से सक्रिय किया जा सकता है।

भारत में एक सेविंग खाते के जैसे, खाताधारक एक बार खाता सक्रिय होने के बाद इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग को चालू कर सकते हैं। छात्र डेबिट कार्ड को भारतीय या यूके के पते पर डिलीवर करने का विकल्प चुन सकते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक यूके पीएलसी के हेड रिटेल बैंकिंग, प्रताप सिंह ने कहा, ‘हम आगे की शिक्षा के लिए यूके आने वाले छात्रों की अद्वितीय बैंकिंग आवश्यकताओं को समझते हैं और उनके लिए बैंकिंग को आसान बनाने का प्रयास कर रहे हैं।’

उन्होंने कहा, ‘डिजिटल खाता खोलने की सुविधा भारतीय छात्रों को यूके बैंक खाते में आसानी से प्रवेश करने में मदद करती है, जबकि वे अभी भी भारत में हैं। HomeVantage करंट अकाउंट और वीजा डेबिट कार्ड उन्हें यूके में अपनी दिन-प्रतिदिन की बैंकिंग आवश्यकताओं की देखभाल करने में मदद करेगा।’

आईसीआईसीआई बैंक यूके का दावा है कि यह व्यक्तिगत, व्यावसायिक और कॉर्पोरेट बैंकिंग सेवाओं की एक श्रृंखला के माध्यम से एक दशक से अधिक समय से भारतीय प्रवासियों की सेवा करने के उसके प्रयासों का हिस्सा है।

अभी पढ़ें सरकार ने टैक्स ऑडिट रिपोर्ट दाखिल करने की समय सीमा 7 अक्टूबर तक बढ़ाई

खाता कैसे खोलें?

कहा गया है कि नया खाता मोबाइल ऐप या ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से खोला जा सकता है। जोइंट खातों के लिए छात्र आईसीआईसीआई बैंक की किसी भी शाखा में जा सकते हैं।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -