Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

UTS मोबाइल ऐप से अनारक्षित टिकट को बुक कैसे करें? जानें इस सुविधा के बारे में

UTS mobile app: यात्री अब UTS मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके दक्षिण रेलवे के हॉल्ट स्टेशनों पर अनारक्षित टिकट, प्लेटफॉर्म और सीज़न टिकट बुक कर सकते हैं। यूटीएस मोबाइल एप्लिकेशन में हॉल्ट स्टेशन को सोर्स स्टेशन के रूप में चुनने की सुविधा 15 जून से शुरू की गई है। पहले UTS मोबाइल एप्लिकेशन में हॉल्ट […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Jun 26, 2023 15:41
Share :
platform ticket

UTS mobile app: यात्री अब UTS मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके दक्षिण रेलवे के हॉल्ट स्टेशनों पर अनारक्षित टिकट, प्लेटफॉर्म और सीज़न टिकट बुक कर सकते हैं। यूटीएस मोबाइल एप्लिकेशन में हॉल्ट स्टेशन को सोर्स स्टेशन के रूप में चुनने की सुविधा 15 जून से शुरू की गई है।

पहले UTS मोबाइल एप्लिकेशन में हॉल्ट स्टेशन सक्षम नहीं थे। हालांकि, आम जनता की लगातार मांग को देखते हुए यूटीएस मोबाइल एप्लिकेशन में सोर्स स्टेशन के रूप में हॉल्ट स्टेशन का चयन करने की सुविधा शुरू की गई है।

इस पहल का उद्देश्य हाल्ट स्टेशनों के पास रहने वाले रेल यात्रियों की सुविधा और पहुंच को बढ़ाना है। इस सेवा की शुरुआत के साथ, रेल उपयोगकर्ता अब एप्लिकेशन के माध्यम से अनारक्षित, प्लेटफ़ॉर्म और सीज़न टिकट आसानी से बुक कर सकते हैं।

तिरुचि रेलवे डिवीजन की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि यात्रियों से अनारक्षित, प्लेटफॉर्म और सीज़न टिकटों के लिए यूटीएस मोबाइल ऐप के माध्यम से पेपरलेस टिकट बुकिंग का बड़े पैमाने पर उपयोग करने की अपील की गई। तिरुचि डिवीजन के 151 स्टेशनों में से 94 ब्लॉक स्टेशन और 57 हॉल्ट स्टेशन हैं।

First published on: Jun 26, 2023 03:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें