Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Google Pay ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, हर रिचार्ज पर वसूलेगा ट्रांजेक्शन फीस

Google Pay ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है। अब Phone Pay और Paytm के बाद ये कंपनी भी ग्राहकों से ट्रांजेक्शन फीस ले सकता है।

Edited By : Shubham Upadhyay | Updated: Nov 24, 2023 18:28
Share :
Google, Google Pay, Google Pay App, Google Pay Convenience Fees,
Photo Credit: Google

Google Pay: गूगल पे भारत में इस समय फेवरेट UPI ऐप है जिस पर करोड़ों यूजर्स पैसे एक जगह से दूसरी जगह पर भेजते हैं। इसी बीच इस ऐप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसर गूगल पे ने अपने उन करोड़ों ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है। खबर ये है कि गूगल अब हर मोबाइल रिचार्ज करने पर 3 रुपए वसूलेग PhonePe के साथ Paytm भी ग्राहकों से ट्रांजेक्शन फीस लेते हैं।

प्रीपेड रिचार्ज पर वसूलेगा ट्रांजेक्शन फीस

रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल उन ग्राहकों से ये चार्ज लेगा जो प्रीपेड रिचार्ज अपने फोन के लिए करेगा। इससे पहले गूगल पे की तरफ से कोई भी चार्ज नहीं लिया जाता था, लेकिन अब गूगल ने अपनी पॉलिसी में बदलाव कर दिया है। हालांकि अभी तक गूगल की तरफ से इसके लिए कोई भी ऐलान नहीं किया है। इसके लिए एक नियम हो सकता है कि अगर आप 100 रुपए से नीचे का रिचार्ज करते हैं तो कोई भी फीस आपसे नहीं ली जाएगी।

News24 Whtasapp Channel

PhonePe के साथ Paytm पहले से चार्ज कर रहे हैं फीस

आपको बताते चलें कि इससे पहले फोन पे के साथ Paytm कई समय से ट्रांजेक्शन फीस रिचार्ज पर ले रहा है। इसलिए भी जरूरी था कि गूगल पे अपने नियमों में बदलाव करे। Times of India की रिपोर्ट के अनुसार 100 रुपए से 400 रुपए तक के ट्रांजेक्शन पर 2 रुपए प्रति यूजर्स चार्ज किया जाएगा। अगर वहीं 300 रुपए के रिचार्ज लगातार 3 बार किए जाते हैं तो फिर ट्रांजेक्शन फीस 3 रुपए की हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- ‘हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को सही मानने की जरूरत नहीं’, अडानी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

ऐप में भी हो सकता है बदलाव

इसके अलावा इंडिया टुडे की रिपोर्ट की बात करें तो जब भी यूजर्स अपने प्रीपेड नंबर को रिचार्ज करेंगो तो इस ट्रांजेक्शन फीस के बारे में उन्हें बताया जाएगा। इसी बीच गूगल ने अपने भारतीय ग्राहकों के लिए ऐप में बदलाव भी किया है, लेकिन ये बदलाव क्या नवंबर 10 की अपडेट में शामिल है, इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। रिपोर्ट्स से ये भी पता चलता है कि ग्राहकों को उनकी फीस के बारे में हर ट्रांजेक्शन से पहले बता दिया जाएगा।

First published on: Nov 24, 2023 06:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें