Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

Diwali shopping Tips: ऑनलाइन डिस्काउंट ऑफर का उठाना है फायदा? फॉलो करें 5 टिप्स

Diwali shopping Tips: दिवाली की खरीदारी आप ऑनलाइन तौर पर भी सस्ते में कर सकते हैं। बस डिस्काउंट ऑफर पाने के लिए आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा।

Edited By : Simran Singh | Updated: Nov 7, 2023 13:32
Share :
Diwali, Diwali shopping 2023, diwali Shopping offers, smart shopping, how to save money while shopping, how to save money this Diwali, Festive Season, Festive Season Shopping,

Diwali shopping Tips: दिवाली सेल का सभी को बेसब्री से इंतजार रहता है। ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से ग्राहकों को डिस्काउंट का फायदा मिलता है। तरह-तरह की वेबसाइट अपने ग्राहकों को ऑफर्स का फायदा देती है। इसके लिए वेबसाइट्स पर कई ऑफर्स उपलब्ध होते हैं। जबकि, कुछ ऑफर्स का पता हमें खुद करना पड़ सकता है। जी हां, ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान अगर आप डिस्काउंट ऑफर का फायदा उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping Tips) के दौरान किफायती खरीदारी के लिए 5 टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। आइए इन 5 टिप्स के बारे में आपको बताते हैं।

1. सही डेबिट या क्रेडिट कार्ड का करें चयन

ज्यादातर ई-कॉमर्स वेबसाइट अपने ग्राहकों को स्पेशल बैंक, डेबिट या क्रेडिट कार्ड ऑफर करती है। इनका इस्तेमाल करके अतिरिक्त 5% छूट हासिल किया जा सकता है। ऑफर्स का लाभ उठाने के लिए आपको ऐसे ऑफर्स पर अपनी खास नजर बनाकर रखनी चाहिए। साथ ही पेमेंट करते समय भी कार्ड ऑफर्स को जरूर देखना चाहिए। अगर आपके पास ऑफर वाला कार्ड नहीं है तो आप अपने किसी दोस्त या घर के सदस्य का कार्ड मांग कर इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Festivals Business Ideas: त्योहारी सीजन में मोटी कमाई करने का मौका! अपना सकते हैं ये 5 बिजनेस आइडियाज

2. App करें इंस्टॉल

कई ई-कॉमर्स साइट्स अपने ग्राहकों को एप इंस्टॉल करने पर ऑफर्स का फायदा देती है। अगर आप कपड़े या फेंशन संबंधित चीजों को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो मिंत्रा एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसके अलावा अगर आप फ्लिपकार्ट या अमेजन का इस्तेमाल करते हैं तो उसके लिए भी आप ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। जबकि, इनके वेब पोर्टल पर भी ऑफर्स देखे जा सकते हैं।

3. कीमतों की तुलना करना न भूलें

अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान गैजेट्स या ऐसे प्रोडक्ट्स खरीद रहे हैं जो आमतौर पर सभी ई-कॉमर्स साइटों पर उपलब्ध हैं तो आपको उस चीज को खरीदने से पहले कीमत में तुलना जरूर कर लेनी चाहिए। प्रोडक्ट को खरीदने से पहले सभी ई-कॉमर्स साइटों पर कीमत की तुलना करना सही रहेगा और आप सस्ते में उस प्रोडक्ट को खरीद सकेंगे।

4. Wallets का करें इस्तेमाल

कई ई-कॉमर्स साइटों पर उनका वॉलेट होता है जिससे पेमेंट करने पर डिस्काउंट और कैशबैक जैसे ऑफर्स मिलते हैं। वॉलेट का इस्तेमाल करने के लिए बस आपको उसमें पहले से यूपीआई या कार्ड की मदद से पैसे एड करने होंगे। आप अपनी जरूरत के मुताबिक वॉलेट में मनी एड कर सकते हैं। साथ ही उन पर मिलने वाले ऑफर्स का भी लाभ उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- SBI से लेकर कई सरकारी बैंक ग्राहकों को दे रहे हैं सस्ते में लोन, जानें क्या है ये दिवाली ऑफर?

5. फिल्टर फीचर का उठाएं लाभ

ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान आप फिल्टर फीचर का फायदा उठा सकते हैं। कई ई-कॉमर्स साइट्स अपने प्लेटफॉर्म पर फिल्टर ऑप्शन देती है जिसका इस्तेमाल करके आप डिस्काउंट के साथ प्रोडक्ट्स को खरीद सकते हैं। इसमें आप अपना बजट और डिस्काउंट दोनों सेट कर सकते हैं।

First published on: Nov 07, 2023 01:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें