Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Digital PAN Card Process: आधार कार्ड से कुछ ही घंटों में बन जाएगा डिजिटल पैन कार्ड, जानिए कैसे?

Digital PAN Card Apply: Fino Payments Bank द्वारा शुरू की गई एक नई सेवा की मदद से यूजर्स कुछ घंटों के भीतर आधार-आधारित प्रमाणीकरण के माध्यम से नए पैन कार्ड के डिजिटल वर्जन को प्राप्त कर सकते हैं। बैंक ने भारत में विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में पैन कार्ड जारी करने की सेवाओं का विस्तार करने के लिए प्रोटीन ईगोव टेक्नोलॉजीज (Protean eGov Technologies) के साथ करार किया है।

टाई-अप के साथ, फिनो प्रोटीन की पैन सेवा एजेंसी (PSA) के रूप में कार्य करने वाला पहला भुगतान बैंक बन गया है और पेपरलेस पैन जारी करने की सुविधा प्रदान करता है। फिनो बैंक ने एक बयान में कहा कि टाई-अप प्रोटीन को फिनो बैंक के 12.2 लाख से अधिक मर्चेंट पॉइंट्स के फिजिटल नेटवर्क के माध्यम से देश के अंदरूनी हिस्सों में अपनी पहुंच का विस्तार करने की अनुमति देगा।

और पढ़िए – ITR फाइलिंग की तारीख बढ़ाने को लेकर नया आदेश जारी, 31 दिसंबर तक फाइल कर सकते हैं रिटर्न, यहां जानें पूरी डिटेल

पैन कार्ड कैसे प्राप्त कर सकते हैं उपयोगकर्ता?

उपयोगकर्ता फिनो बैंक पॉइंट्स पर आधार-आधारित प्रमाणीकरण के माध्यम से पैन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए किसी भी दस्तावेज को जमा करने या अपलोड करने की आवश्यकता नहीं होगी। आवेदकों के पास डिजिटल या भौतिक रूप में पैन कार्ड चुनने का विकल्प भी होगा।

फिनो बैंक ने कहा कि हाल ही में पेश किया गया डिजिटल संस्करण या ई-पैन आवेदक की ईमेल आईडी पर आवेदन करने के कुछ घंटों के भीतर भेज दिया जाएगा। ई-पैन वास्तविक पैन कार्ड के रूप में स्वीकार्य है। वहीं, जो लोग भौतिक कार्ड का विकल्प चुनते हैं, उन्हें 4-5 कार्य दिवसों के भीतर अपने आधार में उल्लिखित पते पर अपना पैन कार्ड प्राप्त हो जाएगा।

और पढ़िए – बिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -