Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Bank Saving Account: अब सेविंग्स अकाउंट पर भी मिलने लगा FD जैसा रिटर्न, ये 9 बैंक दे रहे हैं 7% से 7.30% तक ब्याज, जल्दी देखें

Bank Saving Account: बचत खाता खोलना पहली चीज है जो आपको अपनी वित्तीय यात्रा शुरू करते समय करनी चाहिए क्योंकि यह जमा सुरक्षा और उपयुक्त ब्याज दर प्रदान करता है। बचत खाते के ब्याज की गणना आम तौर पर खाते की समाप्ति के दिन की कुल राशि के आधार पर दैनिक रूप से की जाती है और क्वार्टरली भुगतान किया जाता है। धन प्रबंधन में आपका पहला कदम जो आपकी सभी व्यक्तिगत बैंकिंग और वित्तीय मांगों को पूरा करता है, यह बचत खाते के माध्यम से है।

डेबिट कार्ड, लो मासिक बैलेंस सीमा, उच्च ब्याज दरें, आकर्षक कैशबैक और छूट, डेबिट कार्ड लेनदेन पर अद्भुत रिवॉर्ड्स और भी अनेक फायदे बचत खातों के साथ मिलते हैं।

इन प्रमुख लाभों के साथ, एक बचत खाता आपको आपके द्वारा जमा किए गए धन पर ब्याज अर्जित करने में भी सक्षम बनाता है और आपको जब भी आवश्यकता हो, मुफ्त निकासी की भी अनुमति देता है, जिससे यह अल्पकालिक उद्देश्यों के लिए एक अच्छा विकल्प बन जाता है। वहीं अब जो लोग तमाम फायदों के साथ अच्छी ब्याज पाने के लिए जमा खाता खोलना चाहते हैं, उनके लिए यहां कुछ बैंकों की सूची दी गई है, जहां जो 7.50% तक की ब्याज दर प्रदान की जा रही है।

Ujjivan Small Finance Bank

₹25 करोड़ से अधिक की बचत बैंक जमाराशियों पर 7.50% की उच्चतम ब्याज दर का भुगतान करने वाला एकमात्र बैंक अब उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक है। घरेलू और अनिवासी खातों के लिए उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की ब्याज दरें नीचे सूचीबद्ध हैं, जो 1 नवंबर, 2022 से प्रभावी हैं।

DCB Bank

डीसीबी बैंक में बचत खातों के लिए ब्याज दरें 22 अगस्त, 2022 से प्रभावी हैं। बैंक अब 25 लाख और 2 करोड़ से कम खाते की शेष राशि पर 7.00% की ब्याज दर दे रहा है। एनआरई और एनआरओ बचत खातों की जानकारी लें।

Jana Small Finance Bank

जन लघु वित्त बैंक के बचत खाते की ब्याज दरें 15 नवंबर, 2022 से प्रभावी हैं। 1 लाख रुपये से अधिक और 50 करोड़ रुपये तक की बचत बैंक जमा पर, बैंक अब 7.00% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

Equitas Small Finance Bank

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के बचत खाते की ब्याज दरें 9 नवंबर, 2022 से प्रभावी हो गईं। बैंक 5 लाख रुपये से अधिक और 5 करोड़ रुपये तक की बचत बैंक जमा पर 7.00% की ब्याज दर का भुगतान कर रहा है। साथ ही ₹ 30 करोड़ से अधिक के बैलेंस स्लैब पर भी।

AU Small Finance Bank

10 अक्टूबर, 2022 से एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक की बचत बैंक जमाराशियों पर लागू ब्याज दरें प्रभावी हैं। बैंक 25 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये से कम के बीच बचत खाते की शेष राशि पर 7% की ब्याज दर प्रदान कर रहा है।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपनी वेबसाइट पर उल्लेख किया, ‘बचत खाते के ब्याज की गणना दैनिक आधार पर की जाएगी और मासिक अंतराल पर भुगतान किया जाएगा (अर्थात प्रत्येक माह के अंत में)। उल्लिखित ब्याज दरें उल्लिखित राशि स्लैब के अनुरूप मौजूद वृद्धिशील शेष राशि के लिए लागू हैं।’

Fincare Small Finance Bank

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के बचत बैंक जमा पर लागू ब्याज दरें 1 जुलाई, 2021 से प्रभावी हैं। बैंक 5 लाख रुपये और 1 करोड़ रुपये से कम के बचत खाते की शेष राशि पर 7% की ब्याज दर दे रहा है।

Utkarsh Small Finance Bank

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के बचत बैंक जमा पर लागू ब्याज दरें 01 जून, 2022 से प्रभावी हैं। बचत खाते में ₹25 लाख से अधिक की वृद्धिशील शेष राशि पर, बैंक 7.00% प्रति वर्ष की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

Shivalik Small Finance Bank

10 नवंबर, 2022 से शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक में बचत बैंक खातों पर लागू ब्याज दरें प्रभावी हैं। बैंक 2 करोड़ रुपये से 7 करोड़ रुपये और उससे अधिक के बचत खातों में शेष राशि पर 7% ब्याज दर दे रहा है।

Unity Small Finance Bank

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक में बचत बैंक खातों पर 22 जनवरी, 2022 से लागू ब्याज दरें लागू हैं। बैंक 1 लाख रुपये से 10 करोड़ रुपये और उससे अधिक के बचत खाते की शेष राशि पर 7% ब्याज दे रहा है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -