---विज्ञापन---

Bank Closed: दिल्ली में इन तारीखों को बंद रहेंगे बैंक और ऑफिस, देखें लिस्ट

Bank Closed: दिल्ली में जल्द ही G20 शिखर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसकी सुरक्षा और व्यवस्थित संचालन सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने कार्यक्रम की तारीखों को पब्लिक हॉलीडे का ऐलान किया गया है। दिल्ली में G20 शिखर सम्मेलन 9 सितंबर और 10 सितंबर, 2023 को आयोजित होगा। ऐसे में कई लोगों का ये एक […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Sep 1, 2023 14:08
Share :
Sbi bank & office closed, Bank & office closed today, Bank & office closed letter, Bank & office closed in india, office closed for holiday message template, our office is closed for public holiday, G20 Summit, Banks to remain closed in Delhi

Bank Closed: दिल्ली में जल्द ही G20 शिखर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसकी सुरक्षा और व्यवस्थित संचालन सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने कार्यक्रम की तारीखों को पब्लिक हॉलीडे का ऐलान किया गया है। दिल्ली में G20 शिखर सम्मेलन 9 सितंबर और 10 सितंबर, 2023 को आयोजित होगा। ऐसे में कई लोगों का ये एक बड़ा सवाल है कि बैंक और ऑफिस बंद रहेंगे या नहीं। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

G20 शिखर सम्मेलन को लेकर सरकार ने पहले ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 24 अगस्त, गुरुवार को जारी हुए दिल्ली सरकार की अधिसूचना के अनुसार कुछ चुनिंदा क्षेत्र में बैंक, कमर्शियल बिजनेस और फाइनेंशियल संस्थान बंद रहेंगे। अधिसूचना में नई दिल्ली क्षेत्र में बैंक, कमर्शियल बिजनेस और फाइनेंशियल संस्थान को 8 से 10 सितंबर तक बंद रखा जाएगा।

ये संस्थान रहेंगे बंद 

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के सभी सरकारी विभाग, उपक्रम, निगम, कार्यालय, वैधानिक निकाय, शैक्षणिक संस्थान, संगठन, बोर्ड आदि।  इसके अलावा सभी निजी कार्यालय, शैक्षिक या अन्य संस्थान जो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के अंदर आते हों, वो भी बंद कर दिए जाएंगे।

इसके अलावा नई दिल्ली पुलिस जिले के अधिकार क्षेत्र में स्थित सभी कमर्शियल बैंक और वित्तीय संस्थान, जो परक्राम्य लिखत अधिनियम 1881 (1881 का 26) की धारा 25 के दायरे में आते हैं, वो भी बंद रहेंगे। साथ ही नई दिल्ली पुलिस जिले के अधिकार क्षेत्र में स्थित सभी दुकानें, कमर्शियल और फाइनेंशियल संस्थान भी बंद रहेंगे।

कितने दिन तक रहेंगे बंद

अधिसूचना की मानें तो 8 सितंबर, 2023 को ऐसे कार्यालयों में पब्लिक हॉलीडे रहेगा, जिनमें शनिवार और रविवार की पब्लिक हॉलीडे रहता है। ये ही कारण हैं कि इनमें 09 सितंबर और 10 सितंबर को शनिवार और रविवार के कारण  पब्लिक हॉलीडे रहेगा। (बी) ऐसे कार्यालयों में भी 8 और 9 सितंबर को सार्वजनिक छुट्टी है, जिनके लिए रविवार को सार्वजनिक अवकाश होता है। ऐसे में 10 सितंबर, 2023 को रविवार के कारण छुट्टी रहेगी। हालांकि, उन कमर्शियल बैंकों और फाइनेंशियल संस्थानों में सार्वजनिक अवकाश है, जहां रविवार को पब्लिक हॉलीडे नहीं होता है।

First published on: Sep 01, 2023 02:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें