Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

हर महीने लगाएं 2000 रुपये और पाएं 48 लाख से ज्यादा का रिटर्न, LIC की इस स्कीम ने मजे खड़े कर दिए

नई दिल्ली: ज्यादातर लोग ऐसी योजना में निवेश करना चाहते हैं जहां से उन्हें हर बार ज्यादा से ज्यादा रिटर्न मिल सके। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यह इतना आसान नहीं है। हर बार मुनाफा कमाना हर किसी के बस की बात नहीं होती। कई बार निवेशकों को भारी नुकसान भी उठाना पड़ता है। इसलिए अगर आप बिना किसी टेंशन या रिस्क के निवेश करना चाहते हैं तो LIC का यह प्लान आपके लिए बेस्ट रहेगा।

अभी पढ़ें ICICI बैंक ने लॉन्च किया ‘Festive Bonanza’, जानें- कैसे मिल सकता है आपको 25,000 रुपये तक का कैशबैक

इस योजना में आपको केवल 2000 रुपये प्रति माह का निवेश करना है और आपको 48 लाख रुपये तक मिलेंगे। यहां इस LIC स्कीम के बारे में जानकारी दी गई है। यहां यह भी बताया गया है कि कैसे इतना सारा रिटर्न प्राप्त करें। जानें

इस पॉलिसी में निवेश क्यों करें?

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) निवेशकों के लिए कई तरह की योजनाएं चला रहा है, जिसमें निवेशकों को बंपर मुनाफा कमाने को मिलता है। एलआईसी में लोग आसानी से निवेश कर सकते हैं क्योंकि यह एक सरकारी कंपनी है जो दशकों से चल रही है। यहां एलआईसी के प्लान नंबर 914 के बारे में बताया जा रहा है, जो कुछ मायनों में बेहद खास है। आप इस पॉलिसी से भारी मुनाफा कमा सकते हैं।

पात्रता मापदंड

  • पॉलिसी लेने के लिए उम्र सीमा 8 साल से 55 साल के बीच होनी चाहिए।
  • योजना का लाभ लेने के लिए आपको कम से कम 12 साल और अधिकतम 35 साल की अवधि तय करनी होगी।
  • आपको 1 लाख रुपये की सम एश्योर्ड राशि (बीमा राशि) रखनी होगी।

अभी पढ़ें Gold Price Today: नवरात्रि के पहले दिन बढ़े सोने के दाम, चांदी लुढ़की, जानें ताजा भाव

48 लाख रुपये का रिटर्न कैसे प्राप्त करें?

अगर कोई व्यक्ति 18 साल की उम्र में प्लान नंबर 914 शुरू करता है तो उसे 10 लाख रुपये का बीमा मिलेगा। साथ ही, आपके पास 35 साल का समय होगा। ऐसे में इस प्लान की कीमत 24391 रुपये सालाना होगी यानी हर महीने 2079 रुपये का प्रीमियम जमा करना होगा। 35 साल बाद निवेशक को मैच्योरिटी राशि के रूप में 48 लाख 40 हजार रुपये का रिटर्न मिलेगा।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -