Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Adani इंटरप्राइजेज के शेयर में हुई बढ़ोतरी, ये रही वजह

मुंबई: अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में मंगलवार के कारोबार में लगभग 2 फीसदी की तेजी आई। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे को अडानी एंटरप्राइजेज को पट्टे पर देने के फैसले के खिलाफ केरल सरकार की याचिका को खारिज कर दिया। पीटीआई के अनुसार, एक पीठ ने कहा कि अडानी एंटरप्राइजेज अक्टूबर 2021 से हवाई अड्डे का संचालन कर रहा है और उसे याचिका पर विचार करने का कोई कारण नहीं दिखता है।

अभी पढ़ें UPI Update: बिना डेबिट कार्ड के अपना UPI PIN बदलें, इस आसान तरीके से सभी काम होंगे फास्ट

इससे जुड़ी घटना के बाद, बीएसई पर शेयर 1.82 प्रतिशत बढ़कर 3,270.60 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गया। इसके साथ, शेयर साल-दर-साल 89 फीसदी ऊपर है। अदाणी इंटरप्राइजेज हाल ही में श्री सीमेंट की जगह निफ्टी 50 क्लब में शामिल हुई है।

शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में कहा कि केरल की ओर से पेश हुए वकील ने जिन प्रमुख मुद्दों पर प्रकाश डाला उनमें से एक राज्य सरकार की ओर से व्यक्त किए गए आरक्षण के संबंध में केंद्र और राज्य के बीच चर्चा के संबंध में था।

केरल उच्च न्यायालय के फैसले का जिक्र करते हुए, शीर्ष अदालत ने कहा कि चर्चा के बाद, ‘केरल सरकार इस शर्त पर सहमत हुई कि उसे किसी भी इकाई के पक्ष में पहले इनकार का अधिकार होगा जिसमें केरल सरकार की 10 प्रतिशत की सीमा पर 25 प्रतिशत इक्विटी भागीदारी है।’

अभी पढ़ें अगले सीजन के लिए Sugar export policy को लेकर जल्द घोषणा करेगी सरकार, जानें- क्या है इसके मायने

पीठ ने उच्च न्यायालय के फैसले का हवाला देते हुए नोट किया, ‘इस तरह की समझ के संदर्भ में, राज्य के स्वामित्व वाले निगम केएसआईडीसी (केरल राज्य औद्योगिक विकास निगम) को नामित किया गया था जिसने बोली में भाग लिया लेकिन असफल रहा। सफल पार्टी (अडानी समूह की कंपनी) द्वारा प्रस्तावित बोली 168 रुपये प्रति घरेलू यात्री थी, जबकि केएसआईडीसी द्वारा प्रति घरेलू यात्री 135 रुपये की पेशकश की गई थी, जो लगभग 20 प्रतिशत कम थी।’

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -