Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ई-श्रम कार्ड धारकों को मिलने लगे 1000 रुपए, आपके खाते में आ गए या नहीं? ऐसे चेक करें

E Shram Card Payment Status 2022: भारत सरकार उन सभी श्रमिकों को 1000 रुपये दे रही है, जिन्होंने ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकरण कराया है। हालांकि, यह कार्ड भी सिर्फ पात्र श्रमिकों के लिए है। योजना के लिए लाभार्थियों की प्रारंभिक सूची आधिकारिक वेब पेज पर जारी की जाएगी और उम्मीदवारों को अपनी लॉगिन आईडी का उपयोग करके सूची को सत्यापित करना होगा।

अभी पढ़ें – Gold Price Update: 6700 रुपये तक सस्ता हुआ सोना, अब 29000 रुपये से भी कम में करें खरीदारी

जो लोग भुगतान की स्थिति जानना चाहते हैं, वे ध्यान से खबर को पढ़े और जिस साइट के बारे में जिक्र किया गया, उसपर जाकर स्टेटस चेक करें।

ई श्रम कार्ड भुगतान स्थिति eshram.gov.in पर ऑनलाइन चेक की जा सकती है। लगभग 11 करोड़ भारतीय नागरिकों ने ई श्रमिक पोर्टल के साथ सफलतापूर्वक नामांकन किया है। जो लोग अभी भी पंजीकरण प्रक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं उन्हें अभी इंतजार करना पड़ सकता है। यदि आप सरकार से 1000 रुपये प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको 30 जनवरी तक ई-श्रमिक कार्ड के लिए पंजीकरण करना होगा।

अभी पढ़ें Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, SMS से ऐसे चेक करें आज का भाव

जो पहले से ही नामांकित हैं और दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, वे भी पहल से लाभान्वित होंगे। भारत की केंद्र सरकार ने eshram.gov.in पर असंगठित क्षेत्रों में श्रमिकों के लाभ के लिए ई श्रम पोर्टल शुरू किया है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -