---विज्ञापन---

CNG के बाद अब Maruti इंडिया वालों को देगी सस्ती EV Car, पेटेंट करवाया मॉडल

Suzuki eWX एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार होगी, इसमें सिंगल चार्ज पर 230 km की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। यह कार बॉडी कलर फ्रंट बंपर और बड़े रियर व्यू मिरर के साथ ऑफर की जाएगी। इसमें LED हेडलाइट और टेललाइट दी जाएंगी।

Edited By : Amit Kasana | Updated: May 22, 2024 15:51
Share :
Suzuki eWX
Suzuki eWX

Suzuki eWX EV car design patented in India details in hindi: CNG के बाद अब Maruti इंडिया में सस्ती EV Car पेश करने पर काम कर रहा है। इसी कड़ी में कंपनी ने यहां अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन पेटेंट करवाया है। इस कार का नाम है eWX. यह क्यूट कार है, जिसमें न्यू जनरेशन के लिए neon, ओरेंज जैसे अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन मिलेंगे।

Suzuki eWX ev car

Maruti S-Presso से साइज में छोटी होगी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार Maruti S-Presso से साइज में थोड़ी छोटी होगी, इसका फ्रंट लुक थोड़ा बॉक्सी बनाया गया है, जो एक झलक में Wagon R की तरह लगता है। बता दें मारुति सुजुकी इंडिया में साल 2027 तक कई ईवी कार लॉन्च करने की योजना पर काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि eWX EV से पहले कंपनी की eVX इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होगी।

Suzuki eWX ev car

Hyundai Creta EV की टक्कर में आएगी यह कार 

eWX की बजाए eVX एसयूवी सेगमेंट की कार होगी, जो साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी Hyundai की Creta EV को टक्कर देगी। इन दोनों ही गाड़ियों में छह एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

Suzuki eWX ev car

 

कैसी होगी नई Suzuki eWX इलेक्ट्रिक कार

  • 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।
  • डोर पैड और डैशबोर्ड पर अलग रंग
  • कार में 1620 mm की हाइट रखी गई है, इसमें जबरदस्त ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा।
  • कार में ब्राइट कलर का यूज कर डुअल टोन मिलेगा
  • इसमें C-शेप लाइटिंग यूनिट्स दी गई हैं।
  • बॉडी कलर फ्रंट बंपर और बड़े रियर व्यू मिरर
  • कार की लंबाई 3395 mm और चौड़ाई 1475 mm की है।
  • LED हेडलाइट और टेललाइट
  • टॉप मॉडल में अलॉय व्हील

230 किलोमीटर की देगी रेंज, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

Suzuki eWX की कीमतों का अभी कंपनी ने खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह कार साल 2026 में लॉन्च की जाएगी। इस कार के फ्रंट में स्टाइलिश ग्रिल मिलती है, कार में अलॉय व्हील मिलेंगे इसमें आगे चार्जिंग पॉइंट दिया गया है। कार एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 230 किलोमीटर तक चलेगी। इसमें फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन मिलेगा, बताया जा रहा है कि इसमें सिंगल बैटरी ऑफर किया जाएगा। बाजार में इसका मुकाबला Tiago EV और MG Comet EV से होगा। अनुमान है कि यह कार 10 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर की जा सकती है।

First published on: May 22, 2024 03:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें