Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

नितिन गडकरी बोले- EVs 2023 तक पेट्रोल वाहनों की तरह सस्ती हो जाएगी

Nitin Gadkari EVs 2023 Announcement: गडकरी ने इस बात पर भी जोर दिया कि सरकार का लक्ष्य देश की सभी 1.5 लाख राज्य परिवहन बसों को इलेक्ट्रिक बसों में बदलना है।

Nitin Gadkari EVs 2023 Announcement: केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम में कहा कि 2023 तक, इलेक्ट्रिक कारों (Electric Cars) की कीमत पेट्रोल से चलने वाले गाड़ियों के बराबर होगी। इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री ने बताया कि भारत में सभी वाहन खंडों में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) की बिक्री में 800 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

वर्तमान में टाटा टियागो है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

वर्तमान में भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बहुत मांग में हैं लेकिन उनकी उच्च कीमत के कारण कुछ लोग लेने में असमर्थ हैं। विशेष रूप से चार पहिया वाहनों की श्रेणी के लिए यह सच है। 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत के साथ, टाटा टियागो ईवी भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। 10 लाख से कम होने के बावजूद, कई ऑटोमोबाइल खरीदारों के लिए यह अभी भी बहुत महंगा है, खासकर सीमित बजट वाले लोगों के लिए।

इलेक्ट्रिक बसों को लाने की तैयारी

भारत में 2018 में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पंजीकरण 17 लाख से अधिक था। गडकरी ने इस बात पर भी जोर दिया कि सरकार का लक्ष्य देश की सभी 1.5 लाख राज्य परिवहन बसों को इलेक्ट्रिक बसों में बदलना है। वर्तमान में, 93% बसें डीजल पर चलती हैं और उनमें से कई पुरानी और अनुपयुक्त हैं।

बढ़ाना चाहते हैं डबल डेकर बस

नितिन गडकरी ने निजी चैनल के एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, “सरकार भारत आने के लिए अधिक पर्यटकों को लुभाने के लिए डबल डेकर बसों की संख्या बढ़ाना चाहती है। मंत्री ने कहा है कि सरकार का इरादा वातानुकूलित डबल डेकर बस टिकटों की लागत को कम करना है ताकि उन्हें आम जनता के लिए और अधिक सुलभ बनाया जा सके।”

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -