Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

हैदराबाद की महिला ने खरीदी देश की पहली Lotus Electre E-SUV; क्या हैं इस लग्जरी कार की खासियतें?

Lotus Eletre E-SUV Features in Hindi: लोटस के अनुसार इस कार के वर्जन 'इलेक्ट्रे आर' के पास दुनिया की सबसे तेज प्रोडक्शन वाली ई-एसयूवी का खिताब है। यह 258 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार तक जा सकती है।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Jan 21, 2024 19:30
Share :
Harshika Rao with her Lotus Electre E-SUV
Harshika Rao with her Lotus Electre E-SUV (Instagram/carcrazy.india)

Lotus Eletre E-SUV Features in Hindi : लग्जरी और इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली लोकप्रिय कंपनी लोटस ने पिछले साल नवंबर में भारत में कारोबार शुरू किया था। कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी इलेक्ट्रे लॉन्च करने का भी ऐलान किया था। इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.55 करोड़ रुपये है। देश में यह पहली कार खरीदी है हैदराबाद की रहने वाली एक महिला ने।

रिपोर्ट्स के अनुसार इस महिला का नाम हर्षिका राव है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर कार क्रेजी इंडिया नाम के एक अकाउंट ने हर्षिका और उनकी नई कार की तस्वीरें पोस्ट की हैं। हर्षिका ने कंपनी के प्रीमियम येलो कलर के बजाय डार्क रेड शेड की लोटस इलेक्ट्रे खरीदी है। इस रिपोर्ट में पढ़िए इस लग्जरी कार के उन सभी फीचर्स के बारे में जो इसे खास बनाते हैं।

तीन वैरिएंट्स में आती है यह लग्जरी कार

ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी लोटस ने यह कार तीन वैरिएंट्स में पेश की है। इनमें इलेक्ट्रे, इलेक्ट्रे एस और इलेक्ट्रे आर शामिल हैं। एक्सटीरियर और डिजाइन पैटर्न की बात करें तो सामने से यह फरारी से इंस्पायर लगती है। इसके हेडलाइट सेटअप का डिजाइन फरारी से मिलता-जुलता है। इस कार का बोनट काफी बड़ा है जिसके फ्रंट पर कंपनी का लोगो देखने को मिलता है।

इस कार में तीर के आकार की डे रनिंग लाइट्स और एक अपीलिंग हेडलाइट यूनिट मिलती है जिसके निचले हिस्से पर भारी स्किट प्लेट लगाई गई है। इसके अलावा इसमें एक एक्टिव ग्रिल और सामने बड़े एयर डैम्स मिलते हैं। साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसकी क्लैडिंग काफी हैवी रखी गई है और 11 इंच के 10 स्पोक एलॉय व्हील मिलते हैं। यह कार कई एडवांस फीचर्स से भी लैस है।

डुअल मोटर सेटअप, 600 किमी की रेंज

इंजन और परफॉरमेंस की बात करें तो लोटस इलेक्ट्रे 112kWh बैटरी पैक के साथ आती है। इसमें डुअल मोटर सेटअप दिया गया है जो कार को कार को अधिकतम 500bhp और 710 Nm का टॉर्क देता है। कंपनी के मुताबिक पूरी तरह से चार्ज होने के बाद इस कार से लगभग 600 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है। एक इलेक्ट्रिक कार के लिहाज से यह क्षमता काफी बेहतर मानी जाती है।

ये भी पढ़ें: Honda NX500 भारत में लॉन्च, दूसरी Bikes से कैसे अलग?

ये भी पढ़ें: Maruti की 9 Luxury Cars हुईं सस्ती! नहीं लगेगा कोई टैक्स

ये भी पढ़ें: एक दूसरे से कितनी अलग है महिंद्रा और टोयोटा की नई कार?

First published on: Jan 21, 2024 07:30 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें