Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

BYD Atto 3: मात्र 1861 रुपए में घर ले जाएं यह SUV, 50 मिनट चार्ज करने पर 521Km दौड़ने का दावा

यह नई इलेक्ट्रिक एसयूवी केवल 50 मिनट चार्ज करने पर करीब करी 521Km तक का सफर तय कर सकती है। बीते अक्टूबर में कंपनी ने इसका डेब्यू बाजार में पेश किया था।

BYD Atto 3 Electric SUV launched in India: चीनी कार निर्माता कंपनी BYD ने भारत में अपनी Atto 3 electric SUV सोमवार को लॉन्च कर दी है। खास बात यह है कि यह नई इलेक्ट्रिक एसयूवी केवल 50 मिनट चार्ज करने पर करीब करी 521Km तक का सफर तय कर सकती है। बीते अक्टूबर में कंपनी ने इसका डेब्यू बाजार में पेश किया था। जिसके बाद से कार लवर्स इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। बताया जा रहा है कि कंपनी  जनवरी में इसकी डिलीवरी देगी।

और पढ़िएVegh S60: 3 घंटे की चार्जिंग में चलेगा 120 km, बाजार में फर्राटा भरने आ रहा यह EV स्कूटर

 

7 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की स्पीड 

BYD Atto 3 electric SUV के features and specifications की बात करें तो इसमें ब्लेड बैटरी टेक्नोलॉजी और ई-प्लेटफॉर्म 3.0 दिया जाएगा। कार में 60.48 kWh की क्षमता वाली बैटरी लगाई गई है। जो केवल 7 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ने के काबिल बताई जा रही है। कार में बैटरी के साथ कंपनी 8 साल या 1.6 लाख किलोमीटर और इलेक्ट्रिक मोटर के लिए 8 साल या 1.5 लाख किलोमीटर (जो भी पहले आए) तक की वारंटी देगी। बताया जा रहा है कि इसकी अब तक 1500 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है।

इन चार रंगों में मिलेगी

कंपनी ने बीते 11 अक्टूबर को इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग शुरू की थी। यह फाइव-सीटर एसयूवी बोल्डर ग्रे, पार्कर रेड, स्की व्हाइट और सर्फ ब्लू चार रंग में बाजार में मिलेगी।

इसलिए सुरक्षित होगी

BYD Atto 3 Electric SUV में Level-2 ADAS दिया जाएगा। सुरक्षा के लिहाज से इस एसयूवी में सात एयरबैग होंगे। कार में पैनोरमिक सनरूफ और 12.8 इंच ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगाया गया है। इसमें एडॉप्टिव रोटेटिंग फंक्शन, 360-डिग्री होलोग्रॉफिक ट्रांसपैरेंट इमैजिंग सिस्टम, व्हीकल टू लोड (VLOT) मोबाइल पावर स्टेशन, वायरलेस चार्जिंग, वन-ट्च इलेक्ट्रिक टेलगेट, 8 स्पीकर और वॉयस कंट्रोल जैसी सुविधाओं से लैस होगी।

भविष्य की कार

कंपनी ने कार की बनावट में भविष्य की जरूरत व पसंद को ध्यान रखा है। एक्सटीरियर में कंपनी ने आगे-पीछे दोनों तरफ LED लाइट्स दिए हैं। 18-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, सी-पिलर पर सिल्वर फीनिश, रूफ माउंटेड स्पॉयलर, डुअल-टोन बंपर के साथ ‘बिल्ड योर ड्रीम’ लैटर भी लिखा हुआ मिलेगा।

और पढ़िएWinter Car Tips: सर्दियों में कार स्टार्ट करने में आती है दिक्कत! जान लें ये जरूरी कार टिप्स

कार में होंगे यह फीचर्स

  • कार में ARAI सर्टिफाइड रेंज है
  • फास्ट DC चार्जर
  • 50 मिनट में 80 परसेंट बैटरी चार्ज हो जाती है
  • डोर माउंटेड सर्कूलर स्पीकर
  • स्टायलिश एयर-कॉन वेंट्स
  • 12.8 इंच का रोटेटिंग सेंट्रल स्क्रीन
  • 5.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
  • मल्टी कलर एम्बीएंट लाइटिंग
  • पीएम 2.5 एयर फिल्टर
  • सिंथेटिक लेदर अपहोल्स्ट्री
  • एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS)
  • इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD)
  • ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल मिलता है.

1861 रुपए में घर ले जाएं

यह कार 33 से 35 लाख में मिलेगी। अगर आप टॉप मॉडल चुनते हैं तो 1861 रुपए डाउन पेमेंट देने के बाद आपको बस सात साल हर माह 55,398 रुपए की EMI देनी होगी। जिस पर करीब 8.5 फीसदी का ब्याज लगोगा।

और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -