---विज्ञापन---

24 जुलाई को BMW का नया EV Scooter CE 04 होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

BMW CE 04 में 8.9kWh की दमदार बैटरी मिलेगी, जो इसे चलते हुए हाई पावर देगी। यह हाई क्लास स्कूटर होगा जो एक बार फुल चार्ज होने पर 130 km तक की ड्राइविंग रेंज देगा। स्कूटर में डिस्क ब्रेक और अलॉय व्हील ऑफर किए जाएंगे।

Edited By : Amit Kasana | Updated: Jun 22, 2024 18:44
Share :
BMW CE 04
BMW CE 04

BMW CE 04 launch date details in hindi: BMW अपनी लग्जरी गाड़ियों के लिए जाना जाता है, कंपनी की बाजार में कई धाकड़ बाइक हैं। अब कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आने वाला है, यह नया स्कूटर 24 जुलाई को लॉन्च होगा। इस हाई क्लास टू व्हीलर में सभी एडवांस फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स होंगे। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है, बताया जा रहा है कि यह स्कूटर शुरुआती कीमत 9 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा सकता है।

 

CE 04 Key Highlights
Battery Charging Time (0-100%) 4.2 hrs
Rated Power 20 W
USB Charging Port Yes
Max Power 42 W
Rear Brake Type Disc
Front Brake Type Disc

 

BMW CE 04 में मिलेगी 130 km की ड्राइविंग रेंज

यह हाई क्लास स्कूटर होगा, जो सिंगल चार्ज पर 130 km की ड्राइविंग रेंज देगा। स्कूटर में खराब सड़कों पर आरामदायक सफर के लिए आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए जाएंगे। यह स्कूटर अलॉय व्हील और सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक के साथ मिलेगा। स्कूटर में आगे सिंगल-साइडेड स्विंगआर्म और सिंपल हैंडलबार दिया गया है।

 

 

BMW का यह स्कूटर फास्ट चार्जिंग से महज 1:40 घंटे में होगा फुल चार्ज

BMW CE 04 में 8.9kWh की दमदार बैटरी मिलेगी, जो इसे चलते हुए हाई पावर देगी। यह नेक्स्ट जनरेशन हाई स्पीड स्कूटर है, जो महज 2.6 सेकंड में 0 से 50kmph की स्पीड पकड़ लेगा। इस धाकड़ स्कूटर में 120kph की टॉप स्पीड मिलेगी। यह स्कूटर 4:20 घंटो में फुल चार्ज हो जाएगा। इसमें फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी मिलेगा, जिससे यह महज 1:40 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा।

 

 

स्कूटर में ट्रैक्शन कंट्रोल मिलेगा और 15 इंच के व्हील साइज

BMW CE 04 की सीट हाइट 780 mm की है, जिससे इसे कम हाइट वाले भी आसानी से चला सकते हैं। स्कूटर में 15 इंच के व्हील साइज हैं, जिससे इसे स्टाइलिश लुक मिलता है। स्कूटर का कुल वजन 179 kg है, जिससे इसे सड़क पर कंट्रोल करना आसान है। स्कूटर में ट्रैक्शन कंट्रोल मिलेगा, जिससे यह सड़क पर चलता हुआ स्मूथ राइड देगा।

 

 

स्कूटर में टीएफटी डिस्प्ले और स्पिप्ट सीट मिलेगी

BMW CE 04 में एंटी ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा, जो इसे एडिशन सेफ्टी देगा। यह सिस्टम दोनों टायरों से जुड़ा रहता है और तेज स्पीड में अचानक ब्रेक लगाने पर राइडर को स्कूटर कंट्रोल करने में मदद करता है। स्कूटर में टीएफटी डिस्प्ले दी गई है, जो इसे डैशिंग लुक्स देती है। इसमें ब्लूटूथ, नेविगेशन, एलईडी हेडलाइट और स्पिप्ट सीट मिलेगी। स्कूटर में डिजाइर टेललाइट और आरामदायक सफर के लिए बड़ा लेग स्पेस मिलेगा।

 

BMW की नई बाइक में 19 इंच के टायर साइज

इसके अलावा हाल ही में BMW ने अपनी नई बाइक R 1300 GS को लॉन्च की है। यह बाइक 20.95 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा रही है। कंपनी ने इसमें 1300cc का धाकड़ इंजन दिया है, ये इंजन 145hp की पावर और 149 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में हाई स्पीड के लिए 6 स्पीड गियरबॉक्स आता है। यह बाइक 225 kmph की टॉप स्पीड देता है। बाइक में 237 kg का वजन है, बाइक में डंपिंग और स्प्रिंग प्रीलोड एडजस्टमेंट सस्पेंशन और डिस्क ब्रेक मिलते हैं। बाइक की सीट हाइट 850 mm की है और यह बाइक 19 लीटर के बड़े फ्यूल टैंक के साथ आती है। इसमें 19 इंच के टायर साइज दिए गए हैं।

First published on: Jun 22, 2024 06:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें